10 Sep 2017

रामरहीम के डेरे से मिले 2 कमरे भरकर नोट, भूसे की तरह कमरे में भरे थे नोट,भारत देश के उड़े होश

Image result for रामरहीम के डेरे से मिले 2 कमरे भरकर नोट
New Delhi :  रेप मामले में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में शुक्रवार को बड़ा तलाशी अभियान शुरू हुआ।
कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में नकदी, प्लास्टिक मनी, कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क और अन्य सामान मिले हैं। फोरेंसिक टीम ने बाबा के रहस्यमयी गुफा की भी जांच शुरू कर दी है। राम रहीम इसी गुफा में दुष्कर्म करता था। शाम तक यहां पांच बच्चे मिले हैं, जिनमें दो नाबालिग हैं।
साथ ही साथ राम रहीम की गुफा से 1500 जोड़ी जूते और लगभग 3000 जोड़ी डिजाइनर कपड़े भी मिले हैं। शांति-व्यवस्था के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने के साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। मुख्यालय में संदिग्ध स्थानों पर खुदाई भी की जा रही है। अभियान पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर शुरू हुआ है।
900 एकड़ में फैले डेरा मुख्यालय को पांच सेक्टर में बांटकर कार्रवाई की गई। हर सेक्टर की निगरानी एसपी रैंक के अफसर कर रहे हैं। मुख्यालय में शिक्षण संस्थान, बाजार, अस्पताल, स्टेडियम, आवासीय परिसर आदि हैं। डिप्टी कमिश्नर प्रभजोत सिंह ने बताया कि जब तक सर्चिंग पूरी नहीं हो जाती, अभियान जारी रहेगा।- फोरेंसिकटीम ने बाबा के रहस्यमयी गुफा की भी जांच शुरू कर दी है। राम रहीम इसी गुफा में दुष्कर्म करता था। शाम तक यहां पांच बच्चे मिले हैं, जिनमें दो नाबालिग हैं।
ये चीजें हुईं बरामद : – टीवी प्रसारण से जुड़ी ओबी वैन और वॉकी-टॉकी।- बिना नंबर वाली लेक्सस कार, दवाएं (बिना लेबल/ब्रांड की)।- कैशसे भरे दो कमरे, कंप्यूटर, हार्डडिस्क और मोबाइल।- मुख्यालय के पास के बाजार में 10 रुपए से लेकर अलग-अलग मूल्यों के प्लास्टिक के बने सिक्के।
सिरसा जिले में मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस और डोंगल सेवा पर रविवार तक रोक लगाई गई। मीडिया कर्मियों के जाने पर रोक लगाई। 60 कैमरों से कार्रवाई की निगरानी रखी जा रही है सर्चटीम के सदस्यों के मोबाइल रखने की इजाजत नहीं है। डेरासमर्थकों को मुख्यालय के आसपास जमा नहीं होने के आदेश दिए गए। हेलिकॉप्टर और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। खुदाई के लिए 10 जेसीबी, 36 ट्रैक्टर-ट्रॉली और सौ श्रमिक जुटे। ताले खोलने के लिए 22 लोहार और खातों की जांच के लिए सौ बैंककर्मी भी बुलाए गए।
Source - Political Report

Follow by Email