जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में बारामूला स्थित रफियाबाद में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. इलाके में कम से कम एक और आतंकी छिपा हुआ और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर ली. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की.
सूत्रों के मुताबिक, इलाके में एक विदेशी सहित दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. खबर लिखे जाने तक इलाके में मुठभेड़ जारी थी. सोपोर शहर के सारे शैक्षणिक संस्थान बंद करा दिए गए हैं. इसके साथ ही इलाके इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

सुरक्षाबलों ने इससे पहले सोमवार को भी खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया था. सुरक्षाबलों को बारामूला जिले के सोपोर के शंगर्गंड क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके उन्होंने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन किया और फिर मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया. दोनों आंतकियों की पहचान नईम (सोपोर) और आशिक (पट्टन) के रूप में हुई है, जो लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे.

वहीं इससे पहले शनिवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के बेहीबाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था. मारा गया लश्कर आतंकी इश्फाक पद्दार लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या भी शामिल था.

Source - Aaj Tak

Follow by Email