26 Feb 2018

एग्जाम की टेंशन के बीच बच्चों को दें ये स्पेशल स्नैक्स, हो जाएंगे खुश



अगर आप अपने लाडले या लाडली को एग्जाम की टेंशन से फ्री करना चाहती हैं तो उनके खाने को दीजिए थोड़ा-सा ट्विस्ट. उनके लिए बनाइए ये मजेदार स्नैक्स. यकीन मानिए ये स्नैक्स उन्हें एनर्जी भी देंगे और उनका माइंड भी फ्री कर देंगे.


पोटैटो स्माइली 
चाहते हैं अपने बच्चे के चेहरे पर स्माइल लाना तो उन्हें खिलाइए टेस्टी, क्रिस्पी पोटैटो स्माइली . फिर देखिए खुशी से कैसे उछ्ल पडेंगे आपके बच्चे.


सैंडविच 
सैंडविच हर बच्चे की पसंद होती है. चाहे वो चीज सैंडविच हो या मिक्स वेज या फिर पनीर. सैंडविच बनाना भी बेहद आसान है और बच्चे इसे झटपट खा भी जाते हैं. 


फ्रूट सलाद 
बच्चों को खिलाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और स्वादिष्ट तो बनाएं फ्रूट सलाद . सेब, अनार, केला, स्ट्रॉबेरी आदि को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और फिर चाट मसाला मिक्स कर सर्व करें. आप चाहें तो इसमें ड्राई फ्रूट्स मिक्स कर इसे और भी हेल्दी बना सकते हैं. 


फ्रेंच फ्राइज 
फ्रेंच फ्राइज एक ऐसी डिश है जिसे खाने से पहले सिर्फ नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. गर्मागर्म फ्रेंच फ्राइज और साथ में टोमैटो सॉस की तो बात ही कुछ और है. बस बच्चों को और क्या चाहिए, बन गई उनकी बात. 


डोनट्स 
मीठे में डोनट्स सभी को बहुत पसंद होते हैं और इसे घर पर बनाना जरा भी मुश्किल का काम नहीं है. जानें इसे बनाने का तरीका और कराएं अपने बच्चे का मुंह मीठा. यकीन मानिए एग्जाम की टेंशन से फ्री करने के लिए ये स्नैक्स बहुत काम आएंगे.

Source - Pakwan Gali

Follow by Email