24 Mar 2018

IPL से पहले RCB को बड़ा झटका, कुल्टर नाइल हुए बाहर

नीलामी के दौरान आरसीबी की टीम ने तेज गेंदबाजों पर जमकर पैसा बहाया और कई दिग्गज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया। केकेआर और दिल्ली की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले कुल्टर नाइल आरसीबी के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हो सकते थे। नाइल की जगह एंडरसन ने जरूर ली है, लेकिन उन्हें यह जगह बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में दिया गया है।
आईपीएल शुरू होने से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज कुल्टर नाइल चोट की वजह से इस साल आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। इस साल आरसीबी ने कुल्टर नाइल को 2.2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन इंजरी की वजह से वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हालांकि, आरसीबी ने नाइल की जगह टीम में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को शामिल किया है। कोरी एंडरसन पिछले साल दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के अहम हिस्सा थे, लेकिन इस साल नीलामी के दौरान उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था। आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम हमेशा से ही मजबूत रही है, लेकिन टीम गेंदबाजी डिपार्टमेंट में हमेशा फेल रही है। ऐसे में नीलामी के दौरान आरसीबी की टीम ने तेज गेंदबाजों पर जमकर पैसा बहाया और कई दिग्गज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया। केकेआर और दिल्ली की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले कुल्टर नाइल आरसीबी के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हो सकते थे। नाइल की जगह एंडरसन ने जरूर ली है, लेकिन उन्हें यह जगह बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में दिया गया है।

कोरी एंरसन कुल्टर नाइल की तरह तेज गति से गेंद नहीं फेंक सकते हैं। हालांकि, नाइल के अलावा भी टीम के पास उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, क्रिस वोक्स और टिम साउथी जैसे तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं जो अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाने का दम रखते हैं। विराट कोहली इस साल अपनी गेंदबाजी डिपार्टमेंट को हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करेंगे। आरसीबी अपना पहला मैच 9 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ खेलेगी।

आरसीबी की टीम इस साल पहले से भी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। टीम के लिए ब्रेंडम मैकुलम, क्विंटन डि कॉक, मनन वोहरा और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी फायदे का सौदा हो सकते हैं। सुंदर ट्राई सीरीज के दौरान श्रीलंका में खुद को साबित कर चुके हैं। युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर मिलकर इस साल आरसीबी के लिए कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं।
Source-Jansatta

Follow by Email