15 May 2018

बर्थडे: ज़रा भी नहीं बदला माधुरी दीक्षित का खूबसूरत अंदाज़, 90s की ये तस्वीरें हैं सबूत



15 मई को बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपना जन्मदिन मनाती हैं और आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि इस साल माधुरी 51 साल की हो गई हैं। लेकिन अपनी इस उम्र को मात देना माधुरी को बहुत अच्छी तरह आता है। माधुरी ने अक्सर अपने इंटरव्यू में कहा है कि डांस उनको सदा-जवां बनाए रखता है।

बदलते वक़्त के साथ उन्होंने अपना लुक और स्टाइल ज़रूर बदला है मगर, उनके चहरे की खूबसूरती आज भी वैसी है जैसे कि फ़िल्मों में उनके शुरूआती दिनों में हुआ करती थी। उनके बर्थडे के ख़ास मौके पर ये हैं उनकी कुछ तस्वीरें जो सबूत है उनकी एवरग्रीन ब्यूटी का जिन्हें देखकर आप भी यकीन नहीं करेंगे कि माधुरी 51 साल की हो चुकीं हैं!

साल 1984 में फ़िल्म 'अबोध' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली माधुरी ने अब तक 72 फ़िल्मों में काम किया है। साल 1990 में फ़िल्म 'दिल' के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का पहला फ़िल्मफेयर अवार्ड मिला था। हालांकि, इससे पहले वो फ़िल्में 'तेज़ाब' और 'प्रेम प्रतिज्ञा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में नॉमिनेट ज़रूर हुई थीं। माधुरी ने अपने फ़िल्मी करियर में 'राम लखन', 'साजन', 'बेटा', खलनायक', 'हम आपके है कौन', 'लज्जा' जैसी कई अलग अलग जौनर की फ़िल्मों में काम किया। 

रही बात खूबसूरती की तो माधुरी ने अपने आपको ऑनस्क्रीन हमेशा अपने केरेक्टर के अनुसार कैरी किया। कॉलेज जाने वाली शहर की लड़की हो या मां का किरदार माधुरी ने अपने सभी किरदार को बखूबी से निभाया है। इनका नाम यूं ही धक-धक गर्ल तो नहीं पड़ा!

साल 1999 में जब माधुरी का करियर आसमान छू रहा था तो उन्होंने लॉस एंजेल्स, कैलिफ़ोर्निया में स्थित इंडियन सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली। शादी के बाद उनकी सबसे फेस्मस फ़िल्मों में से एक थी संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'देवदास' जिसमें उन्होंने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म में उन्होंने गाने 'काहे छेड़ छेड़ मोहे...' में अपनी आवाज़ भी थी। इस फ़िल्म के बाद माधुरी इंडस्ट्री से बिल्कुल गायब हो गई और अपने परिवार में रम गईं।

Source - Jagran 

Follow by Email