स्टूडेंट्स को तोहफा, डीटीसी की AC बसों में स्टूडेंट्स पास को मंजूरी



दिल्ली में स्टूडेंट्स पास के लिए एक नई कैटिगरी बनाई जा रही है। डीटीसी की एसी बसों में स्टूडेंट्स पास की नई कैटिगरी को डीटीसी बोर्ड ने मंजूरी दी है और अब आने वाले समय में नॉन एसी बसों के साथ एसी बसों में भी स्टूडेंट्स के पास चला करेंगे। डीटीसी बोर्ड ने नई कैटिगरी के बारे में सरकार को प्रपोजल भी भेजा है और इसके लिए 100 पर्सेंट सब्सिडी की बात भी कही है। यानी एसी बसों में स्टूडेंट्स पास लागू होने से डीटीसी का जो खर्चा होगा, उसकी पूरी भरपाई सरकार करेगी। 

डीटीसी बोर्ड ने एसी बसों में स्टूडेंट्स पास के लिए दो कैटिगरी तैयार की है। पहली कैटिगरी सामान्य पास की है और सभी रूट्स के सामान्य पास के लिए 200 रुपये का प्रस्ताव किया गया है वहीं ऑल रूट्स (स्पेशल) के लिए 250 रुपये का प्रस्ताव किया गया है। यह पास दिल्ली-एनसीआर की एसी बसों में मान्य होगा। हालांकि यह देखना होगा कि सरकार डीटीसी के इस प्रस्ताव से कितना सहमत होती है। 

डीटीसी की एसी, नॉन एसी व क्लस्टर स्कीम की सभी बसों में फ्री सफर का प्रपोजल है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने डिपार्टमेंट को निर्देश दिया है कि स्टूडेंट्स को फ्री सफर के प्रपोजल को एग्जामिन करें और उसके बाद कैबिनेट नोट तैयार किया जाए। कैबिनेट में यह प्रपोजल पास किए जाने के बाद स्टूडेंट्स को डीटीसी की नॉन एसी, एसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में फ्री सफर करने का मौका मिलेगा।

Source - Nav Bharat 

Follow by Email