11 May 2018

एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने इस शख्स की उतरवाई पगड़ी, नाम पता चला तो पैरों में गिर मांगने लगे माफी



अमेरिका में एयरपोर्ट पर जांच के नाम पर आपने लोगों के कपड़े तक उतारने की बाते सुनी होगी। कई मामलों में ये बातें सच भी साबित हुई है।

सिक्योरिटी के नाम पर अमेरिका आज भी बड़े से बड़े वीवीआईपी को भी नहीं बख्श्ता। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के डेट्रॉटड हवाई अड्डे पर देखने को मिला है, जहां सुरक्षा जांच के नाम पर एक सिख को पगड़ी उतारने के लिए कहा गया। लेकिन अधिकारियों को क्या पता था कि जिस शख्स की वो पगड़ी उतरवा रहे हैं वो कोई मामूली व्यक्ति नहीं है।

दरअसल, ये शख्स और कोई नहीं बल्कि अमेरिका के पड़ोसी मुल्क कनाडा के कैबिनेट मंत्री नवदीप बैंस थे। कनाडा ने अमेरिकी अधिकारियों की इस हरकत पर शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि, बात में नवदीप ने अधिकारियों को माफ कर दिया। कनाडा के नवोन्मेष, विज्ञान तथा आर्थिक विकास मंत्री नवदीप बैंस ने गुरुवार को बताया कि पिछले वर्ष कनाडा वापसी लौटने के दौरान उनसे डेट्रॉयड मेट्रो एयरपोर्ट पर उनसे पगड़ी उतारने के लिए कहा गया था।

नवदीप ने बताया कि जांच मशीन में कोई समस्या थी जिसके कारण उन्हें गेट से वापस बुलाया गया, सुरक्षा जांच तक वापस ले जाया गया और वहां उन्हें पगड़ी उतारने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि जब जांच अधिकारियों को पता चला कि वह कौन हैं तो उन्हें बिना पगड़ी उतारे जाने दिया गया। मंत्री ने इसकी शिकायत कनाडा के विदेश मंत्री से की और उन्होंने इसकी शिकायत अमेरिकी अधिकारियों से की। नवदीप ने बताया कि अमेरिकी अधिकारियों ने खेद जताया और माफी मांगी जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

Source - Live India 

Follow by Email