2018 Honda Aviator स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, TVS Jupiter Classic और Yamaha Fascino से मुकाबला



होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडियाने Aviator के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इसकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 55,157 रुपये रखी गई है। होंडा ने कुछ ही दिन पहले 2018 Honda Activa i स्कूटर को भी लॉन्च किया था। एविएटर में अब होंडा ने नए फीचर्स जोड़े हैं। 

होंडा एविएटर के नए मॉडल में एलईडी हेडलैम्प और पोजिशन लैम्प मिलेंगी। इसके साथ ही इसमें अब फोर इन वन लॉक होगा जो कि इग्निशन को टर्न करने और सीट को खोलने में मददगार होगा। मफलर के लिए एक मेटल प्रोटेक्टर भी इस नए मॉडल में दिया गया है। 



नए फीचर्स के अलावा 2018 Aviator स्कूटर नई कलर स्कीम में भी आॅफर किया जाएगा। यह नई कलर स्कीम Pearl Spartan Red होगी। इससे पहले तक यह केवल Pearl Igneous Black, Pearl Amazing White और Matte Selene Silver Metallic कलर स्कीमत में आता था। 2018 Aviator को तीन वेरियंट्स, स्टैंडर्ड, अलॉय ड्रम और अलॉय डिस्क में आॅफर किया जाता है। 

होंडा के इस नए Aviator मॉडल में 109cc, सिंगल सिलिंडर इंजन है जो कि 8 बीएचपी का पावर और 8.9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच वील है जो कि टेलिस्कोपिक सस्पेंशन से लैस है। इसके साथ ही इसमें 10 इंच रियर वील दिया गया है जो कि मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस है। आॅप्शन के तौर पर फ्रंट डिस्क ब्रेक भी आॅफर की जा रही है। यह नया मॉडल 82 किलोमीटर प्रति लीटर की टॉप स्पीड पकड़ सकता है, ऐसा कंपनी का दावा है। 

भारत में लॉन्च होने के साथ ही इस नए होंडा एविएटर मॉडल का मुकाबला TVS Jupiter Classic और Yamaha Fascino स्कूटरों से होगा।

Source - Nav Bharat 


Follow by Email