IND vs ENG: बर्मिंघम टेस्ट से पहले भारत को बहुत बड़ा झटका, चोटिल हुआ नंबर वन स्पिनर



भारतीय टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को गुरुवार को दायें हाथ में मामूली चोट लगी है, जिस कारण वह एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे।

अश्विन को गुरुवार की सुबह अभ्यास सत्र के दौरान दायें हाथ में चोट लग गई जिसके बाद उन्होंने एहतियात के तौर पर अभ्यास मैच के दूसरे दिन गेंद, बल्लेबाजी और फील्डिंग नहीं करने का फैसला लिया। भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा कि फिजियो की अश्विन की चोट पर नजर है। प्रबंधन का कहना है कि उन्हें मामूली चोट लगी है। 



टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज अश्विन भारतीय गेंदबाजी के सबसे बड़े तुरुप के इक्के साबित हो सकते है। इंग्लैंड में इस समय गर्मी हो रही है जिसकी वजह से पिच काफी सूखा होगा। अगर अश्विन को पिच सूखा मिला तो वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकते हैं। साल 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था। उस सीरीज में अश्विन ने 5 टेस्ट में 28 विकेट झटके थे।

अश्विन ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 58 टेस्ट में 316 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 26 बार 5 विकेट और 7 बार 10 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ उनका रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। अंग्रेजो के खिलाफ अश्विन ने 11 टेस्ट में 45 विकेट लिए हैं वह भी 37 से ज्यादा की औसत से, जो उनकी काबिलियत नहीं दर्शाती।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर।

Source - DJ


Follow by Email