दायरे में शेयर बाजार, सेंसेक्स में 33 अंकों की गिरावट, निफ्टी 11700 के नीचे, बैंक शेयर गिरे



गुरूवार के कारोबार में घरेलू शेयर बाजार की शुरूआत दायरे में हुई. मिले-जुले ग्लोबल संकेतों और रुपये में रिकॉर्ड कमजोरी ने बाजार के सेंटीमेंट पर असर डाला, जिससे निवेशक सतर्क नजर आ रह हैं. कारोबार में सेंसेक्स 33 अंकों की गिरावट के साथ 38689 के स्तर पर है तो वहीं निफ्टी 11 अंकों की गिरावट के साथ 11680 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. बैंक शेयरों में गिरावट है तो मेटल और फार्मा में तेजी है.

किन शेयरों में गिरावट, किनमें तेजी

कारोबार के दौरान हैवीवेट शेयरों में यूपीएल, पावरग्रिड, कोल इंडिया, एयरटेल और विप्रो में तेजी है तो हिंदुस्तान पेट्रोलियम, आईओसी, एक्सिस बैंक, एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक में गिरावट है. अन्य शेयरों में यूको बैंक, देना बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, हिंदुस्तान कॉपर और ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड में तेजी है तो क्वालिटी, इंडिगो, जेट एयरवेज और अडानी ट्रांसमिशन में गिरावट है.



बैंक शेयरों में गिरावट

निफ्टी पर निफ्टी बैंक, पीएसयू बैंक और प्राइवेट बैंक इंडेक्स तीनों में कमजोरी दिख रही है. इसके अलावा आॅटो इंडेक्स भी लाल निशान में हैं. जबकि एफएमसीजी, आईटी, रियल्टी, मेटल और फार्मा इंडेक्स में तेजी है. बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 40 अंकों और बीएसई स्मालकैप इंडेक्स में 37 अंकों की तेजी दिख रही है.

रुपये में रिकॉर्ड गिरावट

गुरूवार के कारोबार में रुपया अबतक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया. रुपये की शुरूआत 4 पैसे कमजोरी के साथ 70.63 प्रति डॉलर के भाव पर हुई. इंटरनेशनल लेवल पर डॉलर की डिमांड बढ़ने, ग्लोबल चिंताओं की वजह से रुपये पर दबाव बना हुआ है. इससे पहले बुधवार को रुपया 49 पैसे कमजोर होकर 70.59 प्रति डॉलर के आॅलटाइम लो पर बंद हुआ था. एक्सपर्ट अभी रुपए के और कमजोर होने का अनुमान लगा रहे हैं

Source - Financial Express 


Follow by Email