पीएम मोदी ने क्यों लिया मध्यप्रदेश के कटनी का नाम?



स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने अपने भाषण में कई बातों का जिक्र किया लेकिन एक बात जिसका जिक्र चर्चा का विषय बना हुआ है वो मध्यप्रदेश का जिला कटनी। दरअसल, पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि देश को बलात्कार से मुक्त कराना होगा।

मोदी ने कहा कि इस विषय पर लोगों में भ्रांतियों फलाई जा रही है, ये विकृत मानसिकता का परिचायक है, मैं महिलाओं के न्याय, हक को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखूंगा। आपको बता दें कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश के कटनी में पांच दिनों में बलात्कारियों को फांसी की सजाा सुनाई गई है। कटनी में क्या हुआ था? मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक मासूम बच्ची के साथ एक ऑटो चालक ने उसे स्कूल छोड़ने के दौरान उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद मासूम बच्ची ने पूरी घटना अपने पिता को बताई। जिसके बाद पिता ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।इसके बाद 23 जुलाई को चालान पेश किया मामले की सुनवाई कर रही अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश माधुरी राज लाल ने रेप के आरोपी ऑटो चालक राज कुमार को सिर्फ पांच दिन की सुनवाई में फांसी की सजा सुनाई।


बता दें कि मध्यप्रदेश में रेप का यह पहला मामला है जब कोर्ट ने इतनी जल्दी फैसला दिया। इससे पहले इंदौर रेप केस भी शामिल है जब चार माह की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या के आरोप में दोषी को मात्र 22 दिन में सनुवाई करते हुए सजा सुना दी थी। 

Source - OI 

Follow by Email