शूटिंग में सौरभ चौधरी को स्वर्ण, अभिषेक वर्मा को कांस्य

इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन मंगलवार की सुबह को भारतीय शूटरों ने यादगार बना दिया है. दस मी. एयर पिस्टल में सौरभ चौधरी ने सोने और अभिषेक वर्मा ने कांसे पर निशाना साधते हुए भारत के पदकों की संख्या को सात पर पहुंचा दिया है. इससे पहले सौरभ चौधरी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मंगलवार 10 मी. एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया. सौरभ ने 586 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया . इस स्पर्धा में सौरभ के अलावा भारत के एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने भी क्वालीफाई कर लिया है. वह 580 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहे. दक्षिण कोरिया के जिन जोनगोह को 584 अंकों के साथ दूसरा और चीन के वु जियाउ को 582 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. इसके अलावा टेनिस में अंकिता रैना ने महिला सिंगिल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. कबड्डी में महिलाओं ने लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए इंडनोशिया को हरा दिया.




View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

16-year-old brings its third Gold medal🥇at the . Saurabh shot a Games Record of 240.7 in the Finals of Men's 10m Air Pistol event where also added another a Bronze 🥉for the country. boys!

टेनिस
भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए महिला एकल वर्ग टेनिस स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंकिता ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की होजोमी एरी को मात दी. अहमदाबाद की 25 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी अंकिता ने होजोमी को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई. क्वार्टर फाइनल में बुधवार को अंकिता का सामना हांगकांग की युडिस वोंग चोंग से होगा
तैराकी
विर्धावल खड़े ने पुरुषों की 50 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. हालांकि, इस स्पर्धा में शामिल एक अन्य भारतीय तैराक अंशुल कोठारी आगे नहीं निकल सके और उन्हें 28वां स्थान हासिल हुआ. विर्धावल ने 22.43 सेकेंड का समय लेकर हीट-5 में पहला स्थान हासिल किया। इस कारण वह अंतिम सूची में तीसरे स्थान पर हैं. 



View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

at the
Indian Women's team continue their winning streak as they comfortably cruised past Indonesia in the Women's Kabaddi Preliminary Group A Round at the . defeated Indonesia by 54-22! Congratulations 🇮🇳✌

कबड्डी
साक्षी कुमारी के शानदार प्रदर्शन के दम पर पायल चौधरी की कप्तानी वाली भारतीय महिला कबड्डी टीम ने मंगलवार को इंडोनेशिया के खिलाफ जीत हासिल की. ग्रुप-ए में खेले गए इस मैच में भारत ने इंडोनेशिया को 54-22 से करारी शिकस्त दी, इससे पहले भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को ही खेले गए पहले मैच में श्रीलंका को 38-12 से हराया। एक भी मैच न हारने वाली भारतीय टीम ग्रुप-ए में आठ अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है. 
नौकायन
मंगलवार को ही अपने दूसरे मौके को जाया ना करते हुए भारतीय दत्तु भोनाकल ने नौकायन प्रतियोगिता में पुरुषों की एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. रीपचेज में मिले अवसर पर दत्तु ने संघर्ष करते हुए सात मिनट और 45.71 सेकेंड का समय निकालकर फाइनल में जगह बनाई. दत्तु के फाइनल में पहुंचने से भारत के लिए पदक की उम्मीद बरकरार है. इस स्पर्धा की अंतिम सूची में दत्तु दूसरे स्थान पर हैं, वहीं दक्षिण कोरिया के किम डोंगयोंग पहले स्थान पर हैं.



Women's Pair of & failed to qualify for the Finals of the Women's Pair event after finishing 3rd in Repechage race. They will now compete in the Final B for ranking, against THA🇹🇭 & VT🇻🇳.

इससे पहले दूसरे दिन सोमवार को भारत ने  महिला वर्ग में भी अपनी ताकत दिखाते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया. यह पदक विनेश फोगाट ने 50 किग्रा भार वर्ग में जीता. विनेश ने जापानी प्रतिद्वंद्वी री युकी को 6-2 से चित कर दूसरा को दूसरा स्वर्ण और कुल मिलाकर पांचवा पदक दिला दिया. इसी के साथ ही विनेश एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं. 


पिछले एशियाई खेलों में कांस्य जीतने वाली विनेश ने इन खेलों में शानदार प्रदर्शन कर अपने पदक का रंग बदला. भारत की महिला कुश्‍ती में कांस्‍य पदक जीतने की उम्‍मीद उस समय धराशायी हो गई जब पूजा ढांडा फ्रीस्‍टाइल कुश्‍ती के 57 किलो वर्ग में कांस्‍य पदक का मुकाबला जापान की कातसुकी साकागामी से हार गईं. जापानी रेसलर ने यह मुकाबला 6-1 से जीता.ओलिंपिक खेलों की कांस्‍य पदक विजेता साक्षी मलिक भी एशियन गेम्‍स में कांसे का पदक जीतने से चूक गईं. महिला वर्ग की फ्रीस्‍टाइल इवेंट के 62 किलोवर्ग में साक्षी को कोरिया की जांगे सिम रिम ने 2-12 से शिकस्‍त दी

Source - NDTV 


Follow by Email