दुल्हन ने शादी में मांग ली ऐसी चीज, सन्न रह गए सारे मेहमान



एक महिला ने ऐसी अनोखी वजह से अपनी शादी कैंसल कर दी कि शायद किसी को यकीन ही ना हो. सोशल मीडिया पर एक दुल्हन का पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी शादी कैंसल होने के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों की दोषी ठहरा रही है.

दुल्हन की कजिन ने फेसबुक और रेडिट पर ये अनोखी कहानी शेयर की है जिस पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

इस फेसबुक पोस्ट में दुल्हन ने लिखा है, मुझे अपनी शादी को रद्द करने का ऐलान करते हुए बहुत दुख हो रहा है. मैं शादी से सिर्फ 4 दिन पहले अपनी शादी कैंसल करने के लिए माफी चाहती हूं.



इस दुल्हन की पहचान सुसैन नाम से की गई है. महिला ने अपनी कहानी सुनाते हुए कहा कि वे दोनों 14 की उम्र में एक-दूसरे से मिले थे. उसके बाद वे कम्युनिटी कॉलेज में गए और आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए बचत की


दुल्हन ने लिखा, हमने अपनी शादी के लिए करीब 15000 डॉलर की बचत कर ली थी. हमारी प्रेम कहानी किसी फेयरी टेल से कम नहीं थी इसलिए हम चाहते थे कि हमारी शादी खूब शानदार तरीके से हो. 



हमारी ड्रीम वेडिंग के लिए 60,000 डॉलर की जरूरत थी जिसमें अरूबा के लिए फ्लाइट का खर्च भी शामिल था. हमने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से एक छोटी सी मदद मांगी.

महिला ने अपने मेहमानों से कैश गिफ्ट लाने के लिए कहा था. 

पोस्ट में महिला ने लिखा, हमने इतना कुछ कुर्बान किया था. शानदार तरीके से शादी के लिए हर मेहमान से सिर्फ 1500 डॉलर की मदद मांगी थी.

इस महिला ने यह भी साफ लिखा था कि अगर आप इतना कैश नहीं ला सकते हैं तो आप हमारी शादी में आमंत्रित नहीं हैं.

आखिरकार दुल्हन को निराशा ही हाथ लगी जब उन्हें पता चला कि मेहमान 1500 डॉलर कैश देने के लिए तैयार नहीं हैं.

इस दुल्हन ने आखिरी कोशिश के तौर पर go fund me पर फंड इकठ्ठा करने की कोशिश की लेकिन सिर्फ 250 डॉलर ही इकठ्ठा हो पाए. 

इसके बाद दूल्हे के परिवार वालों ने भी अपनी मदद की पेशकश वापस ले ली जिससे स्थिति और खराब हो गई. धीरे-धीरे कई और लोगों ने भी अपने कदम पीछे खींच लिए.

जब फंड इकठ्ठा नहीं हो पाया तो दूल्हे ने लास वेगास में सस्ती शादी करने की बात कही. महिला ने उसकी बात मानने से इनकार कर दिया और नाराज हो गई. सुसैन के पार्टनर ने उसके दोस्तों से गॉसिप करनी शुरू कर दी. 

अंत में महिला ने अपनी शादी कैंसल करना ही ठीक समझा. शादी के बजाए उसने दो महीने साउथ अमेरिका घूमने का फैसला किया.

Source - Aaj Tak 


Follow by Email