दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए एक दिन में लगाएं 5 लाख पौधेः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यमुना के मैदानी इलाके के उसमानपुर गांव में सबसे बड़े पौधारोपण अभियान को लॉन्च किया. इस अभियान में हजारों लोगों ने उनका साथ दिया. अभियान के तहत सरकार पूरे शहर में एक दिन में 5 लाख से ज्यादा पेड़ लगाने का काम करेगी. अधिकारियों ने बताया कि इस कैंपेन में करीब एक लाख छात्र और दिल्ली के निवासियों ने हिस्सा लिया है.





आज हज़ारों बच्चे, बूढ़े, आदमी, औरतें, RWA - सब लोग दिल्ली में पेड़ लगा रहे हैं। प्रदूषण के ख़िलाफ़ लड़ाई ने एक जनांदोलन का रूप ले लिया है। एक कार्यक्रम में आज बच्चों ने बताया की वृक्ष लगाना देशभक्ति का काम है।

मैंने भी एक पेड़ लगाया। आप भी आज एक पेड़ ज़रूर लगायें।

वायु प्रदुषण से बचने के लिए दिल्ली के 600 इलाकों में पौधारोपण किया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 70 प्रतिशत वायु प्रदुषण का हिस्सा बॉर्डर के पार से होता है लेकिन इस बात का बहाना बनाकर हम हालात से भाग नहीं सकते. भारी मात्रा में पौधारोपण के साथ साथ प्रदुषण को कम करना भी जरूरी है. उसमानपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ साथ भारी संख्या में स्कूली छात्रों ने भी पौधारोपण के इस अभियान में हिस्सा लिया था. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस इवेंट में 32 हजार पौधे लगाए गए.



Source - First Post 

Follow by Email