उस फिल्म का ट्रेलर आ गया है, जिसका पोस्टर 68 साल पुरानी आइकॉनिक किसिंग फोटो से प्रेरित था



1988 में आई फिल्म ‘कब्जा’ वो पहली फिल्म थी, जिसे भट्ट ब्रदर्स ने अपने प्रोडक्शन हाउस विशेष फिल्म्स के तले प्रोड्यूस किया था. इसके बाद से इन दोनों ने मिलकर अपने प्रोडक्शन में अब तक कुल 25 फिल्में प्रोड्यूस की हैं. इसमें ‘राज़’ (2001), ‘फुटपाथ’ (2003), ‘जिस्म’ (2003), ‘कलयुग’ (2005), ‘गैंगस्टर’ (2006) और ‘हमारी अधूरी कहानी’ (2015) जैसी फिल्में शामिल हैं. इस प्रोडक्शन हाउस में बनने वाली आखिरी फिल्म इमरान हाशमी स्टारर ‘राज रीबूट’ थी, जो 2016 में रिलीज़ हुई थी. दो साल बाद भट्ट कैंप की अगली फिल्म आ रही है. फिल्म का नाम है ‘जलेबी- दी एवरलास्टिंग टेस्ट ऑफ लव’ (Jalebi- The Everlasting Taste of Love). 10 सितंबर को इसका ट्रेलर आ गया है.




महेश भट्ट इसे अपने दौर की जरूरी फिल्म बताते हैं, आइए जानते ऐसी क्या खास बातें हैं इस फिल्म में.

1)‘जलेबी’ एक लव स्टोरी है. इसकी कहानी कुछ ऐसी है कि एक लड़का है, जो दिल्ली में रहता है. अपने परिवार के साथ. अपने पुश्तैनी मकान में, जो जर्जर अवस्था में है. वो टूर गाइड है. एक लड़की दिल्ली घूमने आती है, जिसे इस टूर के दौरान उस गाइड से प्यार हो जाता है. इसके बाद वो मिलते हैं और शादी कर लेते हैं. क्योंकि लड़की, लड़के के परिवारवाले, माहौल और उस घर से सामंजस्य नहीं बिठा पाती और किसी कंपनी में जॉब के बहाने वहां से अपने पति के साथ चले जाना चाहती है.

2.) अब समस्या ये है कि वो लड़का अपने परिवार को छोड़कर नहीं जाना चाहता. क्योंकि उसे लगता है कि अगर वो अपने परिवार से अलग हो जाएगा, तो अपनी पत्नी से भी प्यार नहीं कर पाएगा. वो अपनी पत्नी के साथ जाने से इंकार कर देता है और लड़की अकेली जाती है. दोनों अलग हो जाते हैं. इसे देखकर तुरंत इम्तियाज़ अली की ‘जब हैरी मेट सेजल’ याद आती है. लेकिन यहां एक घटना घटती है, जो इन दोनों फिल्मों की ट्रीटमेंट और जॉनर का अंतर साबित करती है.

3.) वो घटना ये है कि ये बिछड़े हंसों का जोड़ा यानी पति-पत्नी एक ट्रेन यात्रा के दौरान मिल जाते हैं. लड़की जहां अकेली होती है, वहीं लड़का एक लड़की के साथ होता है. इसके बाद पत्नी अपने पति को गलत समझ लेती है. और ट्रेलर खत्म हो जाता है. आगे की कहानी फिल्म में दिखाई जाएगी. फिल्म का ट्रेलर यहां देखें:

4.) शायद एक ऐसी लव स्टोरी जो कई मुश्किलों को पार कर मुक्कमल होती है. समय, समाज सबसे परे. प्रेम में सराबोर एक ऐसी कहानी, जिसकी मिठास कभी खत्म नहीं होती. एक ऐसी कहानी, जहां सबकुछ बदल जाता है लेकिन प्रेम का स्वाद कभी नहीं बदलता. बिलकुल जलेबी जैसे. फिल्मी भाषा में कहें, तो इंटेस लव स्टोरी. 24 जुलाई को इस फिल्म का पहला टीज़र रिलीज़ किया गया था, जिसमें ट्रेन के एसी डब्बे की धुंधली सी खिड़की पर दो हाथ मिलते हैं. एक हाथ अंदर है, एक बाहर. बैकड्रॉप में जुबिन नौटियाल की आवाज़ इस कहानी में मिठास भरने का काम कर रही होती है. आप भी देख लीजिए:

5.) इस फिल्म का पोस्टर पिछले दिनों चर्चा का विषय रही थी. इस पोस्टर में दो लोग नज़र आ रहे हैं. ट्रेन में एक लड़की है, जो अपना धड़ खिड़की से निकालकर बाहर खड़े लड़के को किस कर रही है. रिलीज होने के साथ ही इस पोस्टर पर नकल करने के आरोप लगने शुरू हो गए हैं. 1950 में एक ऐसी ही तस्वीर खींची गई थी, जिसमें दो लोग ठीक इसी तरह से अपने प्रेम का इज़हार कर रहे हैं. पहले आप फिल्म ‘जलेबी’ का पोस्टर देख लीजिए:

jalebi

Source - The Lallan Top 


Follow by Email