भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच से पहले क्यों नाराज हुए पाकिस्तानी कप्तान?


पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने मंगलवार को नाराजगी जताते हुए कहा कि एशिया कप में नियम सबके लिए बराबर होने चाहिए। भारत अपने सभी मैच दुबई में खेलेगा, जबकि अन्य सभी टीम दुबई से अबूधाबी की यात्रा करती रहेंगी।
भारत को अपने दो मैच अबुधाबी में खेलने थे लेकिन कार्यक्रम बदलने से टीम इंडिया को अपने सभी मैच अब दुबई में खेलने होंगे। सरफराज ने कहा कि अगर आप कार्यक्रम देखें तो भारत पूल मैच हार भी जाता है, तो भी उसको दुबई में ही खेलना होगा। यात्रा एक मुद्दा है। 



अगर आपको 90 मिनट की यात्रा करके एक दिन के आराम के बाद खेलना पड़े तो यह बहुत चुनौतीपूर्ण है। मुझे लगता है कि नियम सबके लिए बराबर होने चाहिए। चाहे वह भारत हो या पाकिस्तान। मुझे नहीं पता कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ऐसा क्यों किया। मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इस मामले को देखने की जरूरत है। 

टूर्नामेंट की मेजबानी कर रही बीसीसीआइ ने व्यवसायिक हितों को ध्यान में रखकर लिया है। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुबई स्टेडियम में 25000 लोगों के बैठने की क्षमता है जो अबुधाबी स्टेडियम से 5000 ज्यादा है। भारत बनाम पाकिस्तान और भारत बनाम बांग्लादेश मैच में ज्यादा दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में हम कैसे 5000 सीटों पर समझौता कर लें।

भारत के खिलाफ मैच पर क्या बोले सरफराज?

टीम की रणनीति के बारे में सरफराज ने कहा कि भारत ने उनके गेंदबाजों के खिलाफ रणनीति बनाई होगी और हमने भी ऐसा किया है। भारत के खिलाफ हम पूरी तरह से तैयार हैं और अपनी रणनीति को मैदान पर पूरी तरह से उतारने की कोशिश करेंगे।

मुझे नहीं लगता कि ये मुकाबला भारतीय बल्लेबाजी और हमारी गेंदबाजी के बीच है। सच तो ये है कि हमारे पास भी अच्छे बल्लेबाज हैं। भारत को बैक टू बैक मैच खेलने हैं लेकिन उनका शेड्यूल हर टीम से पहले ही बना दिया गया था। वो इस वक्त दबाव में होंगे क्योंकि इस टूर्नामेंट से पहले उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। 

Source - Jagran 


Follow by Email