यादगार हैं शक्त‍ि कपूर के ये फिल्मी किरदार और उनके नाम



शक्ति कपूर ने जहां एक तरफ अपनी विलेन की छवि से लोगों के मन में खौफ पैदा किया वहीं दूसरी तरफ कॉमेडियन के रोल प्ले कर के लोगों को खूब हंसाया. 3 सितंबर 1958 को जन्मे सुनील कपूर यानी शक्ति कपूर फिल्मों में अपने निगेटिव और कॉमिक किरदारों के लिए जाने जाते हैं. शक्ति की फिल्मों में उनके मजेदार नाम होते थे, साथ ही गेटअप भी कुछ अलग ही होता था. इसके साथ ही शक्ति कपूर के डायलॉग्स को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं. फिल्मों में शक्ति कपूर अपने रोचक नामों की वजह से भी चर्चा में रहते थे. हम आपको बता रहे हैं उनकी ऐसी ही फिल्मों और किरदारों के बारे में.




फिल्म 'राजा बाबू' में शक्ति कॉमिक रोल में नजर आए थे. फिल्म में उनका नाम नंदू था और फिल्म से उनका डायलॉग नंदू, सबका बंधू... और समझता नहीं है यार लोगों को बहुत पसंद आया था.




'बाप नंबरी बेटा दस नंबरी ' में शक्ति, प्रसाद के रोल में थे. फिल्म में उनका डायलॉग ये दुनिया बड़ी गोल है... उसके अंदर लंबा-चौड़ा होल है... हम दोनों का बहुत बड़ा रोल है बहुत फेमस हुआ था.



फिल्म 'पत्थर दिल' में शक्ति के किरदार का नाम दो रंगी था. 


'अंदाज अपना अपना' में शक्ति क्राइम मास्टर गो गो के किरदार में नजर आए थे. फिल्म में उनके बेहतरीन डायलॉग्स थे. जैसे- क्राइम मास्टर गो गो नाम है मेरा. आंखें निकालकर गोटियां खेलता हूं मैं.






फिल्म 'चालबाज' में शक्ति, बटुकनाथ के रोल में थे. फिल्म से उनका डायलॉग मैं एक छोटा सा... नन्हा सा... प्यारा सा... बच्चा हूं लोगों को बहुत पसंद आया था.



1985 में आई फिल्म 'गिरफ्तार' में शक्ति कपूर का नाम चुटकीराम था. फिल्म में वो कादर खान के बेटे बने थे. शक्ति का फिल्म में निगेटिव किरदार था.

8


1982 में आई फिल्म 'कयामत' में शक्ति कालिया के रोल में थे.



1982 में ही शक्ति की एक और फिल्म 'बदले की आग' आई थी, जिसमें वो एक बार फिर मजेदार नाम के साथ आए थे. फिल्म में उनका नाम डकैत कल्लू था.


2002 में आई फिल्म 'कौन केगा इंसाफ' में शक्ति कपूर ने इंस्पेक्टर भिंडे का रोल निभाया था.

Source - Aaj Tak 


Follow by Email