कल यहां नहीं होगी रेलवे ग्रुप डी परीक्षा


रेलवे भर्ती बोर्ड, भोपाल ने शहर में कल (25 सितंबर) होने वाली आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा ( RRB Group D Exam 2018, Level 1 posts - CEN 02/2018 ) स्थगित कर दी है। रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbpl.nic.in पर परीक्षा स्थगित करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है। वेबसाइट पर जारी नोटिस में कहा गया है कि नई तारीख को लेकर उम्मीदवारों को जल्द सूचित किया जाएगा।

www.rrbbpl.nic.in पर जारी नोटिस में कहा गया है - ' केंद्रीयकृत रोजगार सूचना संख्या 02/2018 के लेवल-1 पदों के लिए दिनांक 25 सितंबर 2018 को केवल भोपाल शहर के विभिन्न केंद्रों में होने वाली परीक्षा (सीबीटी) स्थगित की गई है। यह सूचना उम्मीदवारों को एसएमएस द्वारा भेजी जा चुकी है। यह परीक्षा (सीबीटी) दिनांक 16 अक्टूबर, 2018 के बाद आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा (सीबीटी) की नई तिथि SMS द्वारा जल्द उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर सूचित की जाएगी।'



एक अन्य नोटिस में रेलवे ने एक वीडियो को फर्जी बताया है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के नाम से बिहार के भागलपुर परीक्षा केंद्र की बताई जा रही यह वीडियो काफी वायरल हो रही थी। वीडियो में परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान बिना रोक-टोक के मोबाइल फोन चलाते हुए दिखाई दे रहे थे। इस मामले पर बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी कर साफ किया कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये वीडियो फर्जी है और अभ्यर्थी इससे गुमराह न हो।

रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन के उम्मीदवारों के लिए तीन ऑप्शन खोले हैं - 1. आरआरबी चुनने, रेलवे/यूनिट और पद का चुनाव करने का. 2. एग्जाम ट्रेड चुनने का और 3. फीस रिफंड के लिए अपनी बैंक अकाउंट डिटेल्स कन्फर्म करने व आवश्यकतानुसार बदलने का। 9 अगस्त से 4 सितंबर के बीच परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के पास अपने प्रेफरेंस (प्राथमिकता) चुनने और बैंक डिटेल्स कन्फर्म करने का 1 अक्टूबर तक का मौका है।

Source - Pal Pal India 


Follow by Email