यमुना और दिल्ली के नालों को टूरिस्ट स्पॉट बनना चाहते हैं केजरीवाल!



दिल्ली और सियोल के बीच शहरी स्तर पर समझौता साइन करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं. वहीं वह दिल्ली को प्रदूषण रहित बनाने के लिए भी प्लानिंग कर कर रहे हैं. इस बात की जानकारी 'आम आदमी पार्टी' के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मिली. जिसमें बताया गया कि वह सार्वजनिक परिवहन, शिक्षा और शहरी डेवलेपमेंट पर दिल्ली और सियोल के शहर के बीच एक समझौता करना चाहते हैं ताकि दिल्ली शहर को भी सियोल शहर की तरह प्रदूषण रहित बना सके.


दरअसल उन्होंने बुधवार को यहां के चेओंगग्येचिओन स्ट्रीम का दौरा किया. जहां उन्होंने पाया कैसे एक नाले को सुंदर बहती हुई नदी में बदल दिया गया है और वहां लोग अब घूमने आते हैं. बता दें, चेओंगग्येचिओन स्ट्रीम एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल और एक शहरी नवीकरण परियोजना है. ये जगह कभी प्रदूषण और गंदगी के लिए मशहूर थी लेकिन उसे एक सुंदर टूरिस्ट हॉटस्पॉट में बदल दिया गया है.





CM @ArvindKejriwal is in Seoul for Twin City Agreement b/w Delhi & Seoul on Pollution, Water, Public Transport, Education & Urban Devp.


If Cheonggyecheon stream in downtown Seoul can be regenerated to a tourist hotspot, why can't river Yamuna & drains in Delhi be revived ?👇




ऐसे में दिल्ली में यमुना नदी का हाल बहुत बुरा है. दिन-प्रतिदिन वह गंदगी से भरती जा रही है और प्रदूषित हो रही है. ऐसे में यमुना नदी और दिल्ली शहर के कई गंदे नालों को चेओंगग्येचिओन के तर्ज पर पुनर्जीवित किया जा सकता है. ताकि वह प्रदूषण रहित हो सके और ऐसी जगह को लोगों के लिए पिकनिक स्पॉट बनाया जा सके. वहीं यदि ऐसा दिल्ली सरकार कर पाती है तो दिल्ली में प्रदूषण और गंदगी का स्तर काफी कम हो सकता है.
Source - Aaj Tak 



Follow by Email