अब Flipkart दे रहा है डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा, ये है पूरी जानकारी



इनमें ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं. फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान डेबिट कार्ड से किश्तों पर लेने के लिए आपको पहले चेक करना होगा कि आपके लिए यह सुविधा लागू है या नहीं. यह चेक करने के दो तरीके हैं.
आजकल ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए आपके पास एक अच्छा बजट होना चाहिए लेकिन अगर ऐसा मुमकिन नहीं है तो आप अपने क्रेडिट कार्ड की मदद से भी अपनी फेवेरट चीजों को खरीद सकते हैं. वो भी ईएमआई की मदद से. लेकिन कई बार ऐसा होता है जब आप क्रेडिट कार्ड नहीं लेना चाहते या किसी और कारण से आप उसका इस्तेमाल नहीं करते हैं. इस रूप में आपके पास डेबिट कार्ड की सुविधा होती है लेकिन कई ऐसी ई कॉमर्स वेबसाइट हैं जो डेबिट कार्ड पर ईएमआई का ऑप्शन नहीं देती है.




इस चीज को अब फ्लिपकार्ट ने मुमकिन बनाया है जहां अब वो यूजर्स को डेबिट कार्ड पर ईएमआई का ऑप्शन दे रही है. कंपनी ने इसके लिए देश के चार बड़े बैंकों से हाथ मिलाया है. इनमें ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं. फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान डेबिट कार्ड से किश्तों पर लेने के लिए आपको पहले चेक करना होगा कि आपके लिए यह सुविधा लागू है या नहीं. यह चेक करने के दो तरीके हैं.

कैसे पता करें?

सबसे पहले आपको मैसेज करना होगा. ये मैसेज उस नंबर से होना चाहिए जो नंबर आपका फ्लिपकार्ट में सेव हो. इसके लिए आपको मेसेज में <DCEMI> लिखना होगा और इसे 57575 पर भेज दें. अगर आपके लिए यह सुविधा हुई तो आपको मेसेज में बता दिया जाएगा. वहीं दूसरे ऑप्शन की मदद से आप वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस सुविधा के लिए आपको कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं है.

Source - ABP


Follow by Email