ये हैं भारत में मौजूद हाई-टेक फीचर्स वाले 125CC स्कूटर्स, कीमत आपके बजट में फिट


त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे में कई ग्राहक नया टू-व्हीलर खरीदने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, इनमें ज्यादातर खरीदार युवा हैं और किफायती टू-व्हीलर खरीदने के चलते वह बाइक के बजाए एक स्कूटर खरीदन का पसंद करते हैं। सबसे बड़ी बात यह कि बाजार में कुछ पावरफुल और लेटेस्ट फीचर्स वाले स्कूटर्स भी आ गए हैं, जिनके बारे में भले ही युवा ग्राहकों को पता हो, लेकिन वह अभी भी कुछ स्कूटर्स के बीच उलझे हुए हैं कि कौनसा स्कूटर उनके लिए बेहतर होगा। इसीलिए आज हम आपको अपनी इस खबर में कुछ ऐसे स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो हाई टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन से लैस हैं।
फरवरी 2018 में लॉन्च हुए टीवीएस एनटॉर्क 125 ने हाल ही में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। बता दें कंपनी ने इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स दिए हैं। यह भारत का पहला स्मार्ट-कनेक्टेड स्कूटर है। इसमें SmartXonnect सिस्टम, एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी सिस्टम दिया गया है, जिसके चलते एंड्रायड फोन्स में एनटॉर्क मोबाइल एप के जरिए एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 55 फीचर्स के साथ फुल डिजिटल कंसोल और इंजन किल स्विच दिया गया है।



टीवीएस एनटॉर्क में नया CVTi-REVV 124.79cc सिंगल-सिलेंडर, थ्री-वाल्व इंजन दिया गया है, जो 7,500rpm पर 9.25bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 60 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 9 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 95kmph है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और यह 60kmpl का माइलेज देती है।

Source - Jagran 


Follow by Email