आलोक नाथ की को-एक्टर ने खोला राज, बोलीं- दिन भर विनम्र रहते लेकिन शराब पीने के बाद...


बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने एक्टर आलोक नाथ (Alok Nath) को ‘जेकेल एंड हाइड’ (दोहरे चरित्र वाले) का शख्स बताया है. हिमानी ने कहा है कि ‘शिकार’ बनाने का उनका व्यवहार फिल्मी जगत में एक ‘खुला राज’ था जो अब सबके सामने आ चुका है. कई फिल्मों और टीवी शो में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा कि वह विनता नंदा की उस फेसबुक पोस्ट को पढ़कर स्तब्ध थीं जिसमें ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्म के अभिनेता पर बलात्कार का आरोप लगाया गया.

हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने बताया, "यदि उसने ( आलोक नाथ) ऐसा किया है तो यह बहुत बुरा है. आप अपनी ताकत का इस्तेमाल कर किसी महिला को उसकी मर्जी के खिलाफ कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते. महिलाओं के लिए यह मुश्किल होता है." 'हम साथ-साथ हैं', 'परदेस', 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों और 'घर एक सपना' जैसे टीवी शो में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा उनके साथ अभिनेता का व्यवहार हमेशा अच्छा रहा, लेकिन दूसरी अभिनेत्रियों से उन्हें उनकी कहानियां सुनने को मिलती थी. उन्होंने कहा, "दिन के समय हमने जब भी शूटिंग की तो वह विनम्र और सामान्य रहते थे, लेकिन शराब पीने के बाद वह बिल्कुल जेकेल एंड हाइड (दोहरे चरित्र वाले) बन जाते थे. वह पूरी तरह बदल जाते थे. मैंने अभिनेत्रियों से सुना कि उनके (आलोक नाथ के) साथ काम करने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. लोग उस वक्त उतना बोलना नहीं चाहते थे, यहां तक कि विनता ने कई साल बाद इसका खुलासा किया." 



हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने कहा कि आलोक नाथ (Alok Nath) की 'संस्कारी' छवि तो मीडिया ने बनाई थी, लेकिन असभ्य व्यवहार के लिए अक्सर उनकी खिंचाई होती थी. हिमानी ने कहा, "आईटीए अवॉर्ड के लिए जब हम एक बार दुबई में थे तो उन्होंने शराब पी ली थी. उनकी पत्नी चिंता में थी और उनके व्यवहार से परेशान थी, क्योंकि वह नशे में धुत थे. एक बार उन्हें खुले में पेशाब करते पकड़ा गया था और बदतमीजी करने के कारण उन्हें विमान से भी उतार दिया गया था. ऐसा लगता है कि मीडिया को उनकी छवि के बारे में गलत सूचना थी. हर कोई जानता है कि वह कैसे इंसान हैं. इस क्षेत्र में कुछ चीजें खुला राज हैं." 

फिल्मी दुनिया में अपने सफर के बारे में हिमानी ने कहा कि यह जगह ऐसी कहानियों से भरी पड़ी है और उन्हें भी उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा था. हिमानी ने कहा, "हां, यह फिल्मी दुनिया का हिस्सा है. इसमें नामी चेहरे थे. हो सकता है कि कभी मैं ‘मीटू’ में अपनी भी कहानी बताऊं. लेकिन काफी जाने-माने और अहम लोगों ने मेरा फायदा उठाने की कोशिश की और मुझसे बदसलूकी की. वे आज भी सक्रिय हैं. जब मैं नाम लेना चाहूंगी तो मैं उनका नाम ले लूंगी. यह कोई एक नाम नहीं होगा, कई नाम होंगे. मेरे करियर के शुरुआती दिनों में ऐसी घटनाएं हुई थीं. मैं सनसनीखेज खबर का हिस्सा नहीं बनना चाहती."

हिमानी ने कहा कि शारीरिक तौर पर उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया लेकिन अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की थी, लेकिन मैं उन्हें रूखा सा जवाब देती थी और कहती थी कि यह नहीं चलने वाला.

Source - NDTV 


Follow by Email