KBC 10: बिनीता जैन के बाद हॉट सीट पर पहुंचा किसान का बेटा, 50 लाख के सवाल में ऐसा फंसा कि...


'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 10 से 1 करोड़ रुपए जीतने वाली बिनीता जैन इस समय खूब सुर्खियां बटोर रही हैं । बिनीता के बाद कल यानी बुधवार को महाराष्ट्र के येलूर गांव से आए शरद माली हॉट सीट पर बैठे । शरद के पापा किसान हैं और मां हाउसवाइफ हैं । शरद की कहानी भावुक कर देने वाली है ।

शरद पर बने वीडियो में दिखाया गया कि उनकी मां पढ़ना चाहती थीं लेकिन हालात ने ऐसा होने नहीं दिया । इसी वजह से उन्होंने अपने बच्चों को पढ़ाने में जी-जान लगा दी । शरद के साथ उनकी मां केबीसी के सेट पर मौजूद थीं ।

जब अमिताभ ने शरद की मां से उनकी जिंदगी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि हिंदी नहीं आती लेकिन बोलना चाहती हूं । वो आगे कहती हैं, 'मैं काफी छोटी थी, जब पिता का निधन हो गया था । मां ने बेटी को बोझ समझा और जल्दी शादी कर दी । इस तरह मैं पढ़ नहीं पाईं ।' 



शरद की मां ने बताया कि उनकी दोनों बेटियां पीएचडी कर चुकी हैं । अब शरद भी अपने ज्ञान के दम पर हॉट सीट पर पहुंच गए हैं । शरद ने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ खेलना शुरू किया । सवालों का जवाब देते हुए शरद ने बताया कि उन्हें बिग बी की दो फिल्में बेहद पसंद हैं।

पहली 'मंजिल' और दूसरी 'दीवार' । शरद बताते हैं कि उनकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं हैं । लड़कियां तो कई पसंद आईं लेकिन गर्लफ्रेंड नहीं बनीं । जब अमिताभ ने उनसे पूछा कि कभी कोशिश की, तो शरद ने कहा, नहीं, सिर्फ देखता रहा । तब अमिताभ ने शरद की मां से कहा कि अब इसकी शादी कर दीजिए । 

इस बीच अमिताभ बच्चन ने शरद से केबीसी के मंच पर ही गाना गवाया । शरद ने गाया- मेरी सोणी मेरी तमन्ना झूठ नहीं है मेरा प्यार.... । शरद प्लेबैक सिंगर बनना चाहते थे । उन्होंने बताया कि घर में ऐसा माहौल नहीं था इसलिए वो क्लासिकल सिंगिंग की ट्रेनिंग नहीं ले पाए । शरद ने केबीसी खेलकर 25 लाख रुपए जीते । उन्होंने बताया कि इन पैसों से वो बिजनेस शुरू करना चाहेंगे।

शरद से जो 50 लाख का सवाल पूछा गया वो था- किस गायिका का असली नाम एलीना एंजेलिना योवार्ड था?इस सवाल का सही जवाब था गौहर खान । शरद को जवाब पता था लेकिन वो कंफ्यूज थे इसलिए उन्होंने गेम से क्विट कर लिया । अगर वो खेलते तो 50 लाख रुपए जीत जाते । 

Source - Amar Ujala 


Follow by Email