17 साल के पृथ्वी ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में बनाया अनोखा रिकॉर्ड



मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. 25 सितंबर से शुरू हुए पांच दिवसीय दिलीप ट्रॉफी के फाइनल के पहले ही दिन उन्होंने शतक जमाया है. पृथ्वी ने इंडिया रेड की ओर से खेलते हुए सबसे कम उम्र (17 साल 320 दिन) में दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

लखनऊ में खेले जा रहे डे-नाइट फाइनल में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू आमने-सामने हैं. दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना क्रमशः दोनों टीमों के कप्तान हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया रेड ने 89 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद पृथ्वी और दिनेश कार्तिक शतकीय साझेदारी पूरी कर चुके हैं.

इससे पहले पृथ्वी ने भारत के अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किया था. इंग्लैंड-ए के खिलाफ (20 जुलाई-16 अगस्त, 2017) उसी की धरती पर खेले गए 2 यूथ टेस्ट मैचों में पृथ्वी ने 62.50 की औसत से सर्वाधिक 250 रन बनाए थे. पृथ्वी नवंबर 2013 में तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में सेंट फ्रांसिस के खिलाफ रिजवी स्प्रिंगफील्ड की ओर से खेलते हुए 330 गेंदों में 546 रन बना डाले थे. उन्होंने इस पारी में 85 चौके तथा पांच छक्के लगाए थे.

FACT

-पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल (1-5 जनवरी 2017) में डेब्यू किया था और उस मैच में शतक जमाया था.

- और अब दिलीप ट्रॉफी में उन्होंने डेब्यू किया है और फाइनल खेलते हुए शतक जमाया है.
Source - Aaj Tak

Follow by Email