मेक्सिको में 7.1 तीव्रता के भूंकप में मरने वालों की संख्या 273 हुई

मेक्सिको में मंगलवार को आए रिक्टर पैमाने पर 7.1 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 273 हो गई है. भूकंप से अधिकतर मौतें मेक्सिको सिटी में हुई, जहां लगभग 40 इमारतें ढह गईं.


भूकंप के झटकों से हिला मेक्सिको

खास बातें

  • भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 273 हो गई
  • भूकंप से अधिकतर मौतें मेक्सिको सिटी में हुई
  • मेक्सिको सिटी में 40 से ज्यादा इमारतें ढह गईंमेक्सिको सिटी: मंगलवार को मेक्सिको में आए रिक्टर पैमाने पर 7.1 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 273 हो गई है. भूकंप से अधिकतर मौतें मेक्सिको सिटी में हुई, जहां लगभग 40 इमारतें ढह गईं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा एजेंसी के हवाले से बताया कि मेक्सिको सिटी में 137 लोगों की मौत हुई है. मोरेलोस में 73, प्यूब्ला में 43, गुएरेरो में छह और ओक्साका में एक शख्स की मौत हुई है.
सिन्हुआ के मुताबिक, मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. मेक्सिको सिटी के मेयर मिग्युएल एंजेल ने स्थानीय मीडिया को बताया कि प्रशासन द्वारा बरामद शवों में 87 महिलाएं, 50 पुरुष और 25 बच्चे हैं.
m
गु
+
?रुवार को जापान में भी रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. द इंडिपेंडेंट ने अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के हवाले से बताया कि कामिशी से लगभग 281 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में और फुकुशिमा से लगभग 321 मील दूर पूर्व में भूंकप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके तड़के 2.37 बजे महसूस किए गए. भूकंप से अभी किसी तरह की क्षति की कोई खबर नहीं थी. सुनामी की चेतावनी भी जारी नहीं की गई थी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Source - NDTV

Follow by Email