INDvAUS: रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने की भारतीय पारी की शुरुआत, 335 रन का लक्ष्य

INDvAUS: रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने की भारतीय पारी की शुरुआत, 335 रन का लक्ष्यभारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे.
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है.

खास बातें

  • उमेश यादव भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे
  • उन्होंने 10 ओवर में 71 रन देकर 4 विकेट लिए
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर ने खेली शतकीय पारी
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दिए गए 335 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले 5 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 33 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा क्रीज पर डटे हुए हैं. रहाणे ने 19 गेंदों में 3 चौके की मदद से 17 रन बनाए हैं , जबकि रोहित शर्मा ने 11 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर बनाए थे 334 रन

इससे पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 231 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया. ओपनर आरोन फिंच (94) और डेविड वार्नर (124) ने भारत के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े. आस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. 

वार्नर ने 119 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के लगाए. वहीं फिंच ने 96 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. यह जोड़ी जब तक मैदान पर खेल रही थी तब तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 के पार जाता दिख रहा था, लेकिन जैसे ही यह जोड़ी आउट गई ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई और टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 334 रन ही बना सकी.
इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रविस हेड ने 29, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 3 और हैंड्सकांब ने 43 रन की पारी खेली. स्टोनिक (15) और मैथ्यू वेड (3) नॉटआउट रहे. भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार विकेट लिए, जबकि केदार जाधव ने एक विकेट हासिल किया. 

ऑस्ट्रेलिया ने किए दो बदलाव
ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं. मैक्सवेल की जगह मैथ्यू वेड और आगर की जगह जैम्पा को टीम में शामिल किया है. वहीं टीम इंडिया की बात करें तो कुलदीप यादव, बुमराह और भुवनेश्वर को आराम दिया गया है और उनकी जगह उमेश यादव, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल को जगह दी गई है.


लय में है विराट की सेना
विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम शनदार लय में है. पिछले तीनों मैचों में टीम इंडिया ने शानदार परफॉर्मेंस देते हुए सीरीज अपने कब्जे में कर ली है. अब उसका इरादा क्लीन स्वीप पर है. कोहली की नजरें इस मैच को जीत कर महेंद्र सिंह धोनी के रिकार्ड को तोड़ने पर होंगी. भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो कोहली वनडे मैचों में कप्तान के तौर पर लगातार सबसे ज्यादा जीत (लगातार नौ मैच में जीत) हासिल करने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे.


टीम इंडिया के बल्लेबाज फॉर्म में
भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हालांकि, पहले दो मैचों में उसका मध्यक्रम विफल रहा था. लेकिन टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इसमें बदलाव किए और तीसरे मैच में हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को चौथे नबंर पर उतारा और उनके स्थान पर मनीष पांडे को भेजा. उनका यह प्रयोग सफल रहा और टीम को जीत मिली. इस सीरीज में भारत की गेंदबाजी उसकी सबसे बड़ी ताकत रही है। चाहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार हों या स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव, सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
टीम इंडिया- अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, उमेश पटेल, मोहम्मद शमी, यजुवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया- एरॉन फिंच, डेविस वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, मार्कस स्टाइनिस, पेट कमिंस, कुंटल नाइल, एडम जम्पा, केन रिचर्डसन
Source - NDTV

Follow by Email