Xiaomi Mi Note 3 लॉन्च, डुअल कैमरा के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

शाओमी ने दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं- Mi Mix 2 और Mi Note 3. पहला स्मार्टफोन बिना बेजल का है जबकि दूसरा कैमरे के लिहाज से बेस्ट स्मार्टफोन. कंपनी के मुताबिक Mi Note 3 शाओमी का अब तक का बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन है.

कैमरे क्वॉलिटी की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है. कंपनी के मुताबिक यह स्मार्टफोन पिछले साल के फ्लैगशिप MI 6 का बड़ा वैरिएंट है. इसकी डिस्प्ले 5.5 इंच की है जबकि इसकी बैटरी 3,500mAh की है और यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
Mi 3 की एक खासियत इसमें दिया गया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फेशियल रिकॉग्निशन फीचर भी है. इसके जरिए चेहरा पहचान कर फोन अनलॉक होगा. कंपनी ने दावा किया है कि फेस अनलॉक फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसा हा फास्ट है और इसे एक हाथ से यूज किया जा सकता है. 

डुअल कैमरा सेटअप की बात करें तो एक लेंस वाइड एंगल है जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस है. बैक्ग्राउंड ब्लर करके पोट्रेट मोड लेने के लिए यह काफी बेहतर है. शाओमी ने इसमें AI Beautify फीचर दिया है जो स्किन को स्मूद बनाएगा और चेहरे का शेप भी बदल देगा. 

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें तो 5.5 इंच IPS LCD डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है. इसमे 6GB रैम है और यह दो इंटरनल मेमोरी वैरिएंट – 64GB और 128GB में उपलब्ध होगा.

डिजाइन की बात करें तो Mi Note 3 चारों तरफ से कर्व्ड है ताकी यूज करते समय इसकी ग्रिप बेहतर रहे. बॉडी फ्रेम ऐल्यूमिनियम है और कंपनी ने कहा है कि यह iPhone 7 Plus से छोटा है, लेकिन इसकी डिस्प्ले उससे बड़ी है.

कीमतों की बात करें तो Mi Note 3 की कीमत 2499 युआन (लगभग 24,499 रुपये) है. इतने में 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वाला ब्लैक वैरिएंट मिलेगा. इसके अलावा इसके दो और भी मॉडल हैं. इसमें 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट है जिसकी कीमत 2899 युआन (लगभग 28,420 रुपये) है. आखिरी वैरिएंट ब्लू कलर का है जिसकी कीमत 2999 युआन (लगभग 29,400 रुपये) है.

Source - Aaj Tak

Follow by Email