वो 10 मौके जब बराक ओबामा ने बताया मैं हूं परफेक्ट फैमिली मैन...

अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति पूरी दुनिया और अपने परिवार के लिए परफेक्ट फैमिली मैन हैं. इस सर्वोच्च पद पर रहते हुए भी बराक ओबामा ने अपने परिवार की कभी अनदेखी नहीं की.
बराक ने अपने काम और परिवार दोनों को पूरा समय दिया. ऐसे कई मौके हैं, जब ओबामा ने यह साबित कर दिया कि वो परफेक्ट पति, परफेक्ट पिता हैं.
1. ओबामा भले ही दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स क्यों न रहे हों लेकिन उन्हें अपनी पत्नी से रोमांस करना और अपने परिवार को समय देना बखूबी आता है. एक टेलीविजन इंटरव्यू के दौरान मिशेल ने खुद ये बात स्वीकार की थी कि उनके पति कई बार सिर्फ उनके लिए ही गाना गाते हैं और उनकी आवाज अच्छी है.

2. मिशेल ने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा था कि बराक निस्वार्थ प्रेम करना जानते हैं. वो प्यार के लिए त्याग करने में भी पीछे नहीं हटते. उनके लिए भौतिक चीजें मायने नहीं रखतीं.
3. मिशेल ने इसी दौरान ये भी कहा था कि बराक भले ही राष्ट्रपति बनकर व्हाइट हाउस पहुंच गए हों, लेकिन वो आज भी वैसे ही हैं जैसे 23 साल पहले थे. मिशेल ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि वो वही हैं जिससे उन्होंने सालों पहले मोहब्बत की थी.
4. हर पत्नी चाहती है कि उसका पति सिर्फ और सिर्फ उसकी खूबसूरती की तारीफ करे और उसे ही आकर्षक कहे. बराक ओबामा बिल्कुल ऐसे ही हैं. बराक मानते हैं कि मिशेल बेहद आकर्षक हैं.
5. पति, पत्नी की बात सुनें इससे अच्छा क्या हो सकता है. बराक ओबामा ने एक इंटरव्यू में खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने अपनी पत्नी मिशेल के कहने की वजह से ही स्मोकिंग छोड़ दी. ओबामा सार्वजनिक मंच पर भी अपने प्यार का इजहार करने में पीछे नहीं रहते. Ellen DeGeneres के शो पर उन्होंने पूरी दुनिया के सामने मिशेल को एक बेहतरीन महिला कहा था और अपने प्यार का इजहार किया था.
6. बराक ओबामा एक परफेक्ट पिता भी हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि वे अपनी बेटी मालिया को हार्वर्ड के दरवाजे पर छोड़ते हुए काफी भावुक हो गए थे और उनकी आंखों से आंसू निकल आए थे.
7. सोशल मीडिया और न्यूज पोर्टल पर बराक ओबामा और मिशेल की जितनी भी तस्वीरें आती हैं, सभी में दोनों एक-दूसरे का हाथ थामे दिखते हैं. ये प्यार नहीं तो और क्या है. एक इंटरव्यू में ओबामा ने कहा भी था, मुझे आंखें मिली ही इसलिए हैं कि मैं तुम्हें देख सकूं. बराक कई बार कह चुके हैं वे हमेशा मिशेल की सलाह पर अमल करते हैं और कोई भी बड़ा फैसला मिशेल से बिना पूछे नहीं करते. अमेरिका के राष्ट्रपति पद की तमाम व्यस्तताओं के बीच वे मिशेल के लिए हर दिन वक्त निकालते थे और अमूमन सुबह की एक्सरसाइज और ब्रेकफास्ट एक साथ ही करते थे.
8. अगस्त 2012 में जहां एक ओर राजनीतिक इतिहास बना वहीं बराक और मिशेल की एक तस्वीर ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिए. इस तस्वीर में बराक और मिशेल एक-दूसरे को गले लगाए हुए हैं. बराक अपनी हर कामयाबी का श्रेय मिशेल को देते हैं और ये मानते हैं कि वो उनसे कहीं ज्यादा काबिल हैं. पत्नी को इतना सम्मान देना, एक अच्छे पति की ही तो निशानी है.
9. एक अच्छा पति वही होता है जो खुद तो आगे बढ़े ही लेकिन अपनी पार्टनर को भी आगे बढ़ने में मदद करे. उसका साथ दे. मिशेल भले ही अमेरिका की प्रथम महिला क्यों न हों लेकिन उनकी अपनी भी एक पहचान है और लोग उन्हें उनके विचारों के लिए जानते हैं.
10. इस एक बात से ये साबित हो जाता है कि बराक को अपनी पत्नी से कितना प्यार है. भारत दौरे के दौरान हवाईजहाज से उतरते समय बराक ने मिशेल का पर्स पकड़ रखा था. हो सकता है कुछ लोग इसे जोरू का गुलाम होना कहें लेकिन बराक के लिए तो ये प्यार जताने का एक मौका था, जिसे उन्होंने यूं ही जाने नहीं दिया.
Source-Aaj Tak

Follow by Email