38 साल के नेहरा की टीम इंडिया में वापसी हुई तो ट्विटर पर बाउंसर फेंके जाने लगे

देश दुनिया के तमाम तरह के लोग, तमाम तरह के अलग- अलग कारणों से ट्विटर पर ट्रेंड करते हैं. फिलहाल क्रिकेटर आशीष नेहरा ट्विटर के टॉप ट्रेंड में बने हुए हैं. बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात अक्तूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी की है जबकि सुरेश रैना को टीम से बाहर कर दिया गया है.
जाहिर है 38 साल के नेहरा की टीम में वापसी से कइयों के माथे पर चिंता के बल पड़ गए होंगे और उन्हें इस बात पर हैरानी भी हुई होगी. लेकिन इस फैसले से एक बात बिल्कुल साफ है कि कहीं न कहीं बीसीसीआई को नेहरा पर विश्वास है और उसे ये उम्मीद है कि संकट के वक़्त नेहरा आश्चर्यजनक तौर पर चमत्कार दिखाने की काबिलियत रखते हैं.
जिस तरह से आशीष नेहरा की टीम इंडिया में वापसी हुई है उससे सभी हैरत में हैंबात अगर टी20 मैचों में नेहरा की परफॉरमेंस की हो तो आपको बताते चलें कि अभी तक नेहरा ने 25 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34 विकेट लिये हैं. आशीष के बारे में ये भी कहा जाता है कि वो जब भी टीम से बाहर रहे अपनी फिटनेस के चलते रहे, कभी भी कभी खराब फार्म के कारण उन्हें बाहर का रास्ता नहीं दिखाया गया.
बहरहाल अब जब नेहरा ने टीम में वापसी कर ली है तो जाहिर है न सिर्फ मेन स्ट्रीम मीडिया में बल्कि सोशल मीडिया पर भी लोग लगातार इनके बारे में बात कर रहे हैं और इनका सिलेक्शन ऑनलाइन चर्चा का हिस्सा बना हुआ है. सोशल नेटवर्किंग साईट ट्विटर पर जहां एक तरफ उनके समर्थक उनकी तारीफ करते हुए उनके समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके आलोचक उनकी उम्र पर तंज कसते हुए कह रहे हैं कि इनकी एक्सपायरी डेट एक विश्व कीर्तिमान स्थापित करेगी.
खैर, अब देर किस बात की ट्विटर पर आशीष नेहरा को लेकर आए हुए कुछ मजेदार ट्वीट्स पर नजर डालते हैं और जानने का प्रयास करते हैं कि ट्विटर यूजर्स को बीसीसीआई का ये अनोखा फैसला कैसा लगा.
आशीष नेहरा, बीसीसीआई, टीम इंडिया   ट्विटर यूजर्स ने भी आशीष नेहरा की चुटकी लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी
ट्वीटर यूजर प्रेम कुमार ने कहा है कि जिस तरह नेहरा ने टीम इंडिया में वापसी की है वो सराहनीय है. यदि कोई इसका उपहास कर रहा है तो उसे समझना चाहिए कि टीम इंडिया में जगह मिलना कोई बच्चों का खेल नहीं है. ट्विटर यूजर @beingflicked का मानना है कि उम्र सिर्फ नंबरों का खेल है. आशीष नेहरा फिर से टीम में हैं. ट्विटर यूजर @RahulDevRising लिखते हैं कि 38 साल की उम्र में टीम में वापसी करना बड़ी बात है. नेहरा के जज्बे को सलाम. वहीं ट्विटर यूजर अर्जुन मानते हैं कि रोहित शर्मा को टीम का कैप्टन होना चाहिए साथ ही वो ये भी लिखते हैं कि आशीष नेहरा की एक्सपायरी डेट ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

आशीष नेहरा, बीसीसीआई, टीम इंडिया   ट्विटर पर लोग जहां इनके समर्थन में ट्वीट डाल रहे हैं तो वहीं इनकी आलोचना भी हो रही है
ट्विटर यूजर संपत के अनुसार नेहरा ने 11 लोगों की टीम में जगह बनाई है. ऐसे में उनके 18 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को नजरंदाज नहीं करना चाहिए. एक अन्य ट्विटर यूजर @InnoBystander ने इन पूरे मामले पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी कुछ दिनों पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की वो हालत की थी अब टीम में नेहरा को जगह मिल गयी और अब अजीत अगरकर को अपनी पारी का इन्तेजार है

आशीष नेहरा, बीसीसीआई, टीम इंडिया   ट्विटर पर ये बात सामने आई कि ज्यादातर लोगों ने बीसीसीआई के इस फैसले का स्वागत किया है
नेहरा के सिलेक्शन पर @Hindi_Medium लिखते हैं कि नेहरा जैसा लोग सच में आम आदमी के लिए प्रेरणा का माध्यम होते हैं. ऐसे लोग उम्र को सिर्फ एक नंबर मान अपने अस्तित्व का संघर्ष करते हैं और कामयाब होते हैं. ट्विटर पर तंज कसते हुए @Dinesh_parmar3 पूछते हैं कि हमें यकीन है कि रैना फिटनेस टेस्ट नहीं निकाल पाए तो क्या नेहरा फिटनेस टेस्ट में पास हो गए. एक अन्य ट्वीट में, ट्विटर यूजर अभिषेक कहते हैं कि 'धोनी को पता है, नेहरा अगला वर्ल्ड कप खेलेगा'. ट्विटर यूजर कशिश ने नेहरा की तारीफ में कहा है कि नेहरा को जिस मुकाम पर होना था वो वहीं हैं इसमें इतना आश्चर्य जताने वाली कोई बात नहीं है'.
आशीष नेहरा, बीसीसीआई, टीम इंडिया   आशीष नेहरा को टीम में लिए जाने के बाद पूरा ट्विटर कई रोचक ट्वीट्स से भरा पड़ा है
एक अन्य ट्वीट में ट्विटर यूजर @bidhyut ये मानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को अब तक ये समझ लेना चाहिए कि मैच में अंत के दो ओवर आशीष नेहरा और ईशान शर्मा ही करेंगे. इस पूरे मामले पर ट्विटर यूजर @akshaydhamdhere का अपना तर्क है. वो कहते हैं कि ये मूमेंट आशीष नेहरा मूमेंट नहीं होना चाहिए. वहीं नेहरा के दांतों पर @Mahii7_ ने एक बेहद अजीब बात लिखी है. माही ने कहा है कि फॉल्कनर के दांत देखकर याद आया कि नेहरा कहाँ हैं.
Source-Ichowk

Follow by Email