ब्रेग्जिट से अलग होने का समझौता तत्काल करना होगा : ब्रिटिश सांसद

लंदन, 14 दिसंबर (एएफपी) ब्रिटेन के सांसदों ने आज कहा कि देश को यूरोपीय संघ से अलग होने के बाद हस्तांतरण की प्रक्रिया पर समझौते की बातचीत ‘‘कुछ सप्ताह के भीतर’’ जल्द ही निपटानी चाहिए।

संसद की शक्तिशाली क्रॉस-पार्टी ट्रेजरी कमेटी के अनुसार, अगर ब्रिटेन मार्च 2019 में यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के समय कोई भी समझौता ना होने की स्थिति से बचना चाहता है तो उसे हस्तांतरण की प्रक्रिया को ‘‘तत्काल प्राथमिकता’’ देनी चाहिए।

कंजर्वेटिव सांसद और ट्रेजरी कमेटी की प्रमुख निकी मोर्गन ने कहा, ‘‘इसमें समय की गति की अहमियत है।’’ कमेटी ने कहा कि सरकार को यूरोपीय संघ के बाकी 27 सदस्यों द्वारा पेश की जा रही हस्तांतरण की शर्तों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री टेरीजा मे कारोबारियों को इस व्यवस्था को स्वीकार करने के वास्ते समय देने के लिए दो साल की हस्तांतरण अवधि को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

अगर ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच कोई समझौता नहीं होता है तो कारोबार करने में काफी कठिनाई आएगी जैसे कि कारों के आयात और निर्यात पर 10 फीसदी शुल्क लगेगा।

यूरोपीय संघ के शेष 27 सदस्यों के साथ ब्रिटेन के भविष्य के व्यापारिक संबंधों पर नए दौर की बातचीत ब्रसेल्स में शुक्रवार को शुरू होगी।

एएफपी गोला मनीषा लंदन वि5 1214 0930 लंदन 002320171214091951
Source - PTI

Follow by Email