EMPLOYEE NEWS & 7th CPC: 8900 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू करें




दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 8900 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को गुरुवार से शुरू करने का आदेश दिया है।अदालत ने कहा है कि योग्य उम्मीदवारों से 21 दिसंबर से आवेदन मंगाए जाए और 31 जनवरी, 2018 तक आवेदन प्रक्रिया पूरी की जाए। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड से सवाल किया कि 8900 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर रोक क्यों लगाई।

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की पैरवी कर रहे अधिवक्ता रमेश सिंह ने अदालत में पक्ष रखा कि अगर भर्ती प्रक्रिया के लिए ताजा विज्ञापन जारी किए जाते हैं तो इससे दिल्ली सरकार के 14000 अतिथि शिक्षक हतोत्साहित होंगे। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति दीपा शर्मा की पीठ ने एक याचिका पर शिक्षा निदेशालय (डीओई) और डीएसएसएसबी से जवाब मांगा है। याचिका में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया वापस लेने के डीएसएसएसबी के नोटिस पर रोक लगाने के एकल पीठ के आदेश को चुनौती दी गई है ।

अदालत ने गैर सरकारी संगठन सोशल जूरिस्ट से जवाब भी मांगा है, जिसने अवमानना याचिका दायर की थी और उसकी याचिका पर एकल पीठ के न्यायाधीश ने अपना आदेश जारी किया था। अगली सुनवाई 19 जनवरी को होगी।सरकारी स्कूलों के लिए 8914 नियमित शिक्षकों भर्ती के लिए डीएसएसएसबी को विज्ञापन जारी करने के एकलपीठ के आदेश के खिलाफ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में दो जजों की पीठ के समक्ष एकल पीठ के इस फैसले को चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि एकलकीठ ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर यह फैसला दिया है। उपमुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री सिसोदिया की ओर से अधिवक्ता रमेश सिंह ने यह अपील दाखिल की है।
- livehindustanEMPLOYEE NEWS & 7th CPC: 8900 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू करें

Follow by Email