'रुस्तम' फिल्म की पोशाक बेचने को लेकर अक्षय कुमार, टि्वंकल खन्ना को कानूनी नोटिस



बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना पर सशस्त्र बलों की भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए 11 रक्षा अधिकारियों और आठ अन्य लोगों ने उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा है. अक्षय और ट्विंकल पर 2016 में आई फिल्म ‘रूस्तम' में इस्तेमाल की गई नौसेना की एक पोशाक को नीलामी के लिए पेश करने का आरोप लगाया गया है. नोटिस की एक प्रति नीलामी घर साल्ट स्काउट और रक्षा मंत्रालय के कार्यालय को भी भेजी गई है

नौसेना के सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों के समूह ने कहा कि पोशाक को नौसेना की असली वर्दी बताते हुए नीलामी के लिए पेश करने की गतिविधि भावनाओं को आहत करने वाली है.

इस समूह में एक नौसेना कर्मी की पत्नी और सात सेवानिवृत्त अधिकारी भी शामिल हैं. नोटिस में कहा गया है कि सशस्त्र बलों की वर्दी से मिलती जुलती दिखने वाली पोशाक ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक संभावित खतरा पैदा किया है क्योंकि यह तथाकथित वर्दी, तमगा और बैज राष्ट्र विरोधी तत्वों के हाथ लग सकता है जो संकट पैदा करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

समूह ने मंत्री से कुमार और टि्वंकल के खिलाफ

कार्रवाई करने और 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म में पहनी गई पोशाक की नीलामी रोकने का अनुरोध किया है. गौरतलब है कि यह फिल्म बहुत कुछ नौसेना अधिकारी केएम नानावती के वास्तविक जीवन पर आधारित है.

बता दें कि अक्षय कुमार ने जंतुओं के बचाव और कल्याण के लिए काम करने वाले एक एनजीओ की मदद को लेकर 26 अप्रैल को इस पोशाक को नीलामी के लिए पेश किया था. इस नीलामी के तहत बोली लगाने की प्रक्रिया 26 मई को खत्म होगी और अब तक 2,35,000 रूपये की बोली लगी है.

समूह की ओर से दंपती को कानूनी नोटिस भेजने वाली स्मिता दीक्षित ने पीटीआई भाषा से कहा कि सेना से सेवानिवृत्त भारतीय और सेवारत सैन्य कर्मी इस बात को लेकर गुस्से में हैं कि ये सेलिब्रिटी सशस्त्र बलों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील नहीं हैं.

Source - Jagran

Follow by Email