सुखविंदर सिंह के 'जय हो' गाने को मिला था ऑस्कर, अवॉर्ड समारोह से थे गायब




सिंगर सुखविंदर सिंह ने भारतीय सिनेमा में उल्लेखनीय काम किया है. उनके गाने लोगों में उत्साह पैदा करते हैं. देश के कोने-कोने में उन्हें सुना जाता है. उनके जन्मदिन पर जानिए उनके जीवन से जुड़ी रोचक बातें...

सुखविंदर सिंह का जन्म 18 जुलाई 1971 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था. सुखविंदर सिंह जब मात्र 8 साल के थे तब उन्होंने पहली बार स्टेज परफॉर्मेंस दी थी. उन्होंने 'अभिनेत्री' मूवी के गाना सा रे गा मा पा गा कर समा बांधा था.

Also Read - 14 Inspiring Quotes By Nelson Mandela That Teach Us The Importance Of Dedication & Sacrifice


13 साल की उम्र में सुखविंदर सिंह ने सिंगर मलकीत सिंह के लिए तूतक तूतक तूतीया कंपोज किया था. सिंगिंग के अलावा उन्होंने 10 बॉलीवुड मूवी में बतौर म्यूजिक डायरेक्टर काम किया है.



सुखविंदर सिंह को फिल्म दिल से के गाना “ छैया छैया” को लेकर साल 1999 में फिल्मफेयर में बेस्ट मेल प्लेबैक का अवॉर्ड मिला था. सुखविंदर सिंह ने साल 2010 में “कुछ करिए” नाम की फिल्म से एक्टिंग में भी हाथ आजमाया था.

साल 2014 में उन्होंने झलक दिखला जा 7 में भाग लिया था. सुखविंदर सिंह अपनी जादुई आवाज के लिए मशहूर हैं. Slumdog Millionaire का “जय हो ” सॉन्ग उन्होंने ही गाया था. इस गाने को ऑस्कर सम्मान से नवाजा गया था. हालांकि ऑस्कर समारोह से वो नदारद थे इसे लेकर उस वक्त काफी सवाल उठे थे.

Source - AT 


Follow by Email