आ रही है नई मारुति सियाज, हो सकते हैं ये बदलाव



नई Honda Amaze और Toyota Yaris के बाद 2018 में कई अन्य सिडैन कारें भी आने वाली हैं। इन्हीं में से एक कार है मारुति सुजुकी सियाज़ का फेसलिफ्ट मॉडल। भारतीय बाजार में इस गाड़ी को 6 अगस्त 2018 को लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी सियाज भारतीय कार बाजार में पहले से ही मौजूद है और अब इसका नया मॉडल आएगा। सियाज में इस बार मिड लाइफ फेसलिफ्ट किया जा रहा है। इसके पूरे मॉडल में बदलाव नहीं होगा। तमाम बदलावों में नए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन पर भी नज़र रहेगी। तो आइए, जानते हैं कि नई सियाज़ किन बदलावों के साथ आने वाली है...
1. 2018 मारुति सुजुकी सियाज का फेस नया होगा और इसके अपडेटेड फ्रंट ग्रिल में क्रोम का बखूबी इस्तेमाल किया जाएगा। फॉग लैम्प क्लस्टर के लिए नई हाउसिंग और अपडेटेड हेडलैम्प क्लस्टर होगा जो कि डीआरएल्स से लैस होगा। इस कार के पिछले बम्पर में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। 

 2. इंटीरियर के लिहाज से देखें तो नई मारुति सुजुकी सियाज फेसलिफ्ट में काले रंग का इस्तेमाल होगा। इसके टॉप वेरियंट्स में रियर आर्म रेस्ट होल्डर्स दिए जाएंगे। इस सिडैन का कैबिन पहले के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम लुकिंग हो सकता है। 

3. नई सियाज के डीजल वेरियंट्स में 1.3 लीटर इंजन दिया जा सकता है जो कि 88 हॉर्सपावर की ताकत और 200 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड एमटी से लैस किया जाएगा। डीजल वेरियंट्स में मारुति माइल्ड हाइब्रिड SHVS तकनीक दी जा सकती है। 

4. नई सियाज में स्मार्ट प्ले इंफोटेनेमेंट सिस्टम बरकरार रहेगा। यह सिस्टम ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड आॅटो को सपॉर्ट करता है। इसमें बिल्ट-इन-नैविगेशन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, डिजिटल स्पीडोमीटर होगा। 

5. पेट्रोल वेरियंट्स में 1.4 पेट्रोल इंजन को 1.5 लीटर इंजन से रिप्लेस किया जा सकता है। यह इंजन पावर बढ़ाकर 100 हॉर्सपावर और पीक टॉर्क 144 न्यूटन मीटर करने में मदद करेगा। इस इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। इसमें 6 स्पीड एटी का आॅप्शन भी दिया जा सकता है।

 6. मारुति सुजुकी अपनी इस प्रीमियम कार को नेक्सा डीलरशिप से ही बेचना जारी रख सकती है। आॅफर के तौर पर इसमें नीला रंग भी आॅफर किया जा सकता है। 

7. मारुति सुजुकी सियाज फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च होने के साथ ही मिड साइज सिडैन सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। इसका मुकाबला Toyota Yaris, Hyundai Verna, Honda City, Volkswagen Vento और Skoda Rapid आदि कारों से होगा। 

Source - NavBharat Times

Follow by Email