हार्दिक के उपवास का 11वां दिन, मिलने पहुंचेंगे शत्रुघ्न-यशवंत सिन्हा



आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को विपक्षी पार्टियों से समर्थन मिलना जारी है. पाटीदारों के लिए आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी को लेकर उनका अनिश्चितकालीन अनशन मंगलवार को 11वें दिन में प्रवेश कर गया.

हार्दिक पटेल को लगातार कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है. इस बीच आज उनसे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा मुलाकात कर सकते हैं.गुजरात की भाजपा सरकार की ओर से इस मामले में हस्तक्षेप किया जाना बाकी है.



कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि वह गतिरोध को खत्म करने के लिये हार्दिक पटेल से बातचीत करे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को किसानों की कर्ज माफी को लेकर पटेल को अपना समर्थन दिया.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 25 वर्षीय पाटीदार नेता से अपना उपवास समाप्त करने की अपील की है.

हार्दिक पटेल नीत पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने घोषणा की है कि पाटीदारों के दो मुख्य धार्मिक संगठनों--उमिया माता संगठन और खोडलधाम ने भी पटेल को अपना समर्थन दिया है.

पिछले दस दिनों में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा समेत विभिन्न दलों के नेताओं और प्रतिनिधियों ने पटेल से उनके आवास पर मुलाकात की है और उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की है.

Source - Aaj Tak 


Follow by Email