यूनिवर्सिटी का स्पेशल एडमिट कार्ड, लगा दी अमिताभ की फोटो


उत्तर प्रदेश के एक विश्वविद्यालय में एक छात्र के एडमिट कार्ड में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की तस्वीर लगाने का मामला सामने आया है. प्रदेश के डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद के एक छात्र को यह एडमिट कार्ड जारी किया गया है. 





छात्र विश्वविद्यालय के रवींद्र सिंह स्मारक महाविद्यालय, गोंडा में बी.एड की पढ़ाई कर रहा है और उसके एडमिट कार्ड में अन्य जानकारी तो सही है. लेकिन उसकी फोटो के स्थान पर अमिताभ की तस्वीर लगा दी गई है. 




पहले भी एडमिट कार्ड को लेकर इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. जिस छात्र के एडमिट कार्ड पर यह तस्वीर लगाई है, उसे डर है कि कहीं उसकी मार्कशीट पर भी अमिताभ बच्चन की तस्वीर ना ला दी जाए.





छात्र का कहना है 'मैं फॉर्म भरते समय अपनी तस्वीर का इस्तेमाल किया है. मुझे डर है कि मेरी मार्कशीट में भी बच्चन जी की ही तस्वीर न लगा दी जाए.'




वहीं इस मामले पर रवींद्र सिंह स्मारक महाविद्यालय के प्रबंधक जी. मिश्रा का कहना है, 'ऐसी संभावना है कि छात्र ने या फिर उसने जिस साइबर कैफे से अपना फॉर्म भरवाया, उससे यह गड़बड़ हुई है.'




उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल वह अपनी परीक्षा दे रहा है और हमने परीक्षा केंद्र के प्राचार्य को सूचित कर दिया है. पूरा प्रयास किया जाएगा कि मार्कशीट में ऐसी गड़बड़ी न हो. 

Source - Aaj Tak


Follow by Email