24 अक्टूबर से मुंबई-गोवा क्रूज यात्रा शुरू, 6 हजार में टिकट करें बुक


मुंबई और गोवा के बीच क्रूज सेवा 24 अक्टूबर से शुरू हो रही है. आपातकाल में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 18 प्वाइंट्स बनाए गए हैं, जहां राफ्ट की सुविधा मौजूद होगी.

क्रूज में डॉरमेटरी बुक कराने के लिए यात्रियों को 6 हजार रुपए चुकाने होंगे. 10 हजार रुपए का सबसे ज्यादा किराया कपल रूम के लिए है. पूरे क्रूज में 104 कमरों के साथ 8 अलग-अलग श्रेणियां बनाई गई हैं. सबसे खास बात यह है कि क्रूज में अंदर-अंदर सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट लगा है, ताकि कचरा समुद्र के पानी में न छोड़ा जा सके


अंग्रिया सी इगल लिमिटेड की निदेशक लीना कामत ने एशियन एज से कहा, 'क्रूज यात्रा शुरू करने के लिए कई ट्रायल रन किए गए हैं. 20 साल पुराने जापानी जहाज को सेवा में उतारने के लिए 2 साल का वक्त लगा है.'



समुद्री यात्रा पर निकलने वाले इस जहाज का नाम 17वीं सदी के मराठा एडमिरल कन्होजी आंगरे के नाम पर रखा गया है. कन्होजी आंगरे ने कोंकण तटीय इलाके को यूरोपियों की दखल से बचाया था. कंपनी के मुताबिक, क्रूज अगले 30 साल तक सेवा दे सकने में सक्षम है.

24 अक्टूबर से लोग www.angriyacruises.com पर टिकट बुक कर सकते हैं. लीना कामत ने कहा, हमारी वेबसाइट से ऑनलाइन या एजेंट के द्वारा टिकट बुक करा सकते हैं. डॉरमेटरी के लिए प्रति व्यक्ति शुल्क 6 हजार रुपए है जिसमें भोजन भी उपलब्ध है. कपल रूम 10 हजार रुपए में बुक कराया जा सकता है. यह शुल्क क्रूज के लिए अधिकतम है. कन्होजी क्रूज मुंबई से शाम साढ़े चार बजे छूटकर अगले दिन 9 बजे गोवा पहुंचेगा.

Source - Aaj Tak 


Follow by Email