जम्मू कश्मीर बैंक की 582 भर्तियों में गड़बड़ी, राज...



जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने अलगाववादी नेताओं के बाद अब राजनीतिक दलों को कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर बैंक में की गईं 582 नियुक्तियों पर सवाल उठाए हैं.

एक इंटरव्यू में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी सरकार ने जम्मू-कश्मीर बैंक की 582 लोगों की नियुक्तियां गैरकानूनी तरीके से करवाई हैं और काबिल उम्मीदवारों को धोखा दिया है. उनका कहना है कि इस मामले पर वह जम्मू-कश्मीर के विजिलेंस डिपार्टमेंट से तुरंत जांच करवाएंगे.





सतपाल मलिक के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर बैंक के चेयरमैन ने उन्हें बताया कि दोनों दलों द्वारा अपने लोग बैंक में भर्ती कराने के लिए उनपर दबाव डाला गया. राज्‍यपाल ने बताया कि एक उम्मीदवार को बिना प्रशिक्षण दिए कश्मीर एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में शामिल भी किया गया है.




इससे पहले ही सत्‍यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से रिलायंस इंश्योरेंस के साथ किए गए करार को भी खारिज किया है. जिसमें जम्मू-कश्मीर सरकार के सभी कर्मचारियों का मेडीक्लेम इंश्योरेंस रिलायंस इंश्योरेंस के साथ किया गया था.

गौरतलब है कि इस मामले पर राहुल गांधी ने भी प्रक्रिया जाहिर की थी. जम्मू-कश्मीर में बीजेपी पीडीपी गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने साफ किया है कि वह किसी भी गैरकानूनी काम को सरकार में होने नहीं देंगे.

Source  - Aaj Tak 





USEFUL INFORMATION - www.informationcentre.co.in      

Follow by Email