धर्मेंद्र ने कैसे किया था हेमा मालिनी को प्रपोज? एक्ट्रेस ने बताया


एक्ट्रेस और सासंद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के प्यार भरे किस्से जगजाहिर हैं. शूटिंग के दौरान शुरू हुई उनकी लव स्टोरी आज भी अटूट है. प्यार के बारे में हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में अपनी फीलिंग्स जाहिर की है. उन्होंने कहा, ''प्यार एक खूबसूरत एहसास है और मैंने अपने पति धर्मेंद्र की वजह से प्यार का अनुभव जाहिर करना सीखा है. ''

हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की है. उन्होंने एक यादगार फोन कॉल का जिक्र करते हुए कहा, "धर्मेंद्र जी ने मुझे फोन कर मुझे आई लव यू बोला था."

वे कहती हैं, "उन दिनों ये बहुत मुश्किल था क्योंकि लैंडलाइन फोन होते थे और आपको फोन पर बात करने के लिए सही जगह देखनी पड़ती थी. रोमांस बहुत ही खूबसूरत चीज है. मैं केवल धर्मजी की वजह से इस भावना को व्यक्त कर पाई हूं"



बकौल हेमा, "ऐसा नहीं है कि आप इसे किसी के साथ भी व्यक्त कर सकें. बहुत से लोग आपको प्यार कर सकते हैं, लेकिन आप केवल उस व्यक्ति को प्यार कर सकते हैं, जो आपको सच्चा प्यार करता है. हमारे बीच इसी तरह का प्यार है. यह किसी और के साथ कभी नहीं हुआ".

दोनों 'सीता और गीत', 'शोले' और 'ड्रीम गर्ल' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. उनकी जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर काफी पसंद की जाती थी. 

बता दें, साल 1974 के दौरान हेमा मालिनी से बॉलीवुड के तीन अभिनेता संजीव कुमार, जितेन्द्र और धर्मेंद्र प्यार करते थे. लेकिन हेमा धर्मेंद्र को चाहती थीं. धर्मेंद्र के शादीशुदा होने के चलते हेमा के घरवाले नहीं चाहते थे कि हेमा उनसे शादी करें. धर्मेंद्र भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देकर हेमा से शादी करना चाहते थे.

कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पत्नी उन्हें तलाक देने से इंकार कर चुकी थीं इसलिए धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल कर लिया. ताकि वो हेमा से शादी कर सकें. अंत में साल 1980 में धर्मेंद्र और हेमा ने शादी कर ली. 

Source - Aaj Tak 


Follow by Email