कोमोलिका के नए लुक को एकता कपूर ने क्या जल्दबाज़ी में लॉन्च कर दिया?


कसौटी जिंदगी की (इस बार 'कसौटी जिंदगी के' है) का सबसे बेहतरीन किरदार कौन सा था? अनुराग? प्रेरणा? मिस्टर बजाज? या कोमोलिका? इसका जवाब बहुतों के लिए कोमोलिका ही है. उर्वशी ढोलकिया ने जिस तरह से कोमोलिका के किरदार को निभाया था और वो घर-घर की वैम्प बन गई थीं. वो महिला जिसने कसौटी के एक सीन में मां काली को भी चुनौती दे दी थी. कोमोलिका की बुराई रावण की तरह हो गई थी और एक प्वाइंट पर आकर हम उसे रावण की तरह देखने लगे थे.

ये वही कोमोलिका है जिसे दशक की सबसे बड़ी आग लगाने वाली महिला का तमगा मिल गया था. वो महिला जो कुछ समय पहले अनुराग की पत्नी बनती है और फिर उतने ही कॉन्फिडेंस से उसके भाई की पत्नी बनकर अनुराग को 'जेठ जी' कहकर संबोधित करती है. ऊर्वशी को अपने नाम की तरह ही कोमोलिका के रूप में बेहद आकर्षक और सुंदर महिला के तौर पर दिखाया गया था. उनका लुक 2000 के ट्रेंड के हिसाब से बिलकुल सही था. 2000 के दशक में रंग-बिरंगी आईशैडो, मेटालिक लिपस्टिक, लाउड मेकअप और बड़े झूमर जैसे इयररिंग्स चला करते थे और लुक भी वैसा ही था, लेकिन अब 'कसौटी जिंदगी के 2' में हिना खान उर्फ कोमोलिका को जैसा लुक दिया है वो ऐसा लग रहा है जैसे कोई लड़की सज-धजकर गरबा खेलने जा रही हो.


मतलब, बैकलेस चोली और लंबे बालों तक तो ठीक था जो पहले लुक में दिखाया गया था, लेकिन 2018 की कोमोलिका को बंजारों जैसा लुक देना, नथुनी पहनाना, कौड़ी ('दो कौड़ी की इज्जत' वाली कौड़ी) की पायल पहनाना और चुनरी के साथ ऐसे चलवाना जैसे वो अभी 'सानेड़ो-सानेड़ो' गाने पर गरबा करेगी, ये तो कोमोलिका की इमेज के साथ ही खिलवाड़ है.

इंस्टाग्राम पर आज ही नई कोमोलिका के प्रोमो को एकता कपूर ने शेयर किया है. किसी भी लिहाज से वो उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता जो लोगों ने लगा कर रखी थी कोमोलिका से.

क्यों उम्मीदें थीं नई कोमोलिका के लुक के लिए?

देखिए इसका जवाब आप खुद से भी पूछ सकते हैं. अगर आप इस लेख को यहां तक पढ़ चुके हैं मतलब नई कोमोलिका या कम से कम पुरानी कोमोलिका में तो दिलचस्पी है इतना मैं मान कर चल रही हूं. पुरानी कोमोलिका वो महिला थी जो मेकअप बॉक्स में मौजूद हर चीज़ का इस्तेमाल करती थी और रोज़ाना करती थी. मेकअप, साड़ी, ब्लाउज यहां तक कि सिंदूर भी इतना गाढ़ा होता था कि उसे देखकर लगता था कि उसके खाने से ज्यादा मेहनत उसके मेकअप पर की जाती है.

उसकी चाल ऐसी होती थी कि जिसे देखकर लगे कि वाह ये है वो किरदार जिसे आम घरों में रिश्तेदार कहा जाता है या आग लगाने वाला किरदार. जिसे अपनी जिंदगी से ज्यादा दूसरों की जिंदगी में दिलचस्पी थी और इसलिए शायद कोमोलिका से इतना ज्यादा जुड़ाव महसूस होता था. कोमोलिका एक तरफ स्टाइल में अव्वल दिखती थी तो दूसरी तरफ वो अब क्या चाल चलेगी इसको लेकर लोग हमेशा कयास लगाया करते थे. कोमोलिका के लुक से सिर्फ मैं निराश हुई ऐसा नहीं है.

इंस्टाग्राम पर जैसे ही एकता कपूर ने कोमोलिका का लुक दिखाया वैसे ही कमेंट्स की झड़ी लग गई. कई कोमोलिका और हिना खान की तारीफ कर रहे थे तो कई बुराई भी कर रहे थे.

कोमोलिका की तारीफ करने वाले भी बहुत हैं और इसमें कोई दो राय नहीं कि हिना खान के आने से टीआरपी बढ़ सकती है. हिना खान के फैन्स वैसे भी बिग बॉस में उन्हें देख चुके हैं और हिना इस रोल के लिए अच्छी भी साबित हो सकती है. प्रोमो में उनके एक्सप्रेशन ऊवर्शी जैसे ही लग रहे हैं, लेकिन एक बात जो देखने वाली है वो ये कि उनका लुक कहीं से भी असली कोमोलिका से जुड़ा हुआ नहीं है. अनुराग और प्रेरणा को तो लगभग वैसा ही लुक दिया गया है, लेकिन कोमोलिका को बंजारन बना दिया.

प्रोमो में कोमोलिका की टैग लाइन 'निका..' तो बज रही है साथ ही इंट्रो में कहा गया है कि, 'बिहार का बेबागपन और बंगाल की अदा लेकर आ रही है कोमोलिका..' लेकिन जो लुक दिया है वो गुजरात और राजस्थान का मिलाजुला रूप है और यहां तक कि उस रूप को भी ठीक से नहीं दिखा पाए हैं. कुल मिलाकर बात सिर्फ इतनी सी है कि कोमोलिका के रोल को लेकर जितनी उत्सुक्ता लोगों में दिखाई जा रही थी उसका आधा भी हिना खान के लुक में नहीं देखने को मिला. अब टीआरपी के खेल के लिए सिर्फ इसे ऐसा बनाया गया है तो क्या कहा जाए, लेकिन कम से कम फैन्स के एक्साइटमेंट का तो ख्याल रखना चाहिए था.

Source - First Look 


Follow by Email