ITO स्काईवॉक पूरी तरह से केंद्र सरकार ने बनवाया है: हरदीप पुरी



दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP) और केंद्र सरकार राजधानी के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्धाटन को लेकर आमने-सामने आ गई है. दिल्ली सरकार द्धारा उद्घाटन के बारे में सूचित नहीं किए जाने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि स्काईवॉक की संकल्पना, योजना और धन का प्रबंध पूरी तरह आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से किया गया है.

बता दें कि आवास एवं शहरी कार्य मंत्री सोमवार को आईटीओ स्काईवॉक के उद्घाटन की तैयारी कर रहे हैं. एक के बाद एक ट्वीट में पुरी ने कहा कि वह कुछ धड़ों द्वारा आईटीओ स्काईवॉक के उद्घाटन पर आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर जाहिर की जा रही 'निराशा' पर हैरान हैं.

हालांकि पुरी ने आप सरकार पर बार-बार याद दिलाए जाने के बावजूद अक्टूबर 2014 से चौथे चरण की मेट्रो और दिसंबर 2016 से दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस को रोके रखने का आरोप लगाया.

I am delighted that state-of-the-art Skywalk at ITO will be inaugurated tomorrow to provide a safe & world-class walkway to citizens of Delhi.
However, as with other development works in the past, a totally fake narrative is being circulated by some self-righteous leaders.(1/12) pic.twitter.com/Z2kLSDv3Ex



उन्होंने ट्वीट किया कि ये परियोजनाएं जो कि मूलत: राज्य की जिम्मेदारी हैं वे भीड़-भाड़, प्रदूषण एवं दुर्घटनाओं से निपटान में बड़े बदलाव ला सकती हैं. इसके बाद भी अब तक कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई गई है.

AAP और केंद्र सरकार में ठनी

इससे पहले दिल्‍ली सरकार में PWD मंत्री सत्येंद्र जैन ने आरोप लगाया कि दिल्‍ली के ITO चौराहे पर बनाए गए स्काईवॉक ब्रिज के उद्घाटन में केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को आमंत्रित नहीं किया है. जैन के मुताबिक स्काईवॉक ब्रिज का डिजाइन बनाने से लेकर ITO पर इसका निर्माण करने तक का पूरा काम दिल्ली सरकार ने किया है.

PWD मंत्री सत्येंद्र जैन ने 'आजतक' से खास बातचीत के दौरान बताया कि स्काईवॉक का डिजाइन और निर्माण दिल्ली सरकार ने किया है. जैन ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 'दिल्ली सरकार के और भी कई प्रॉजेक्ट हैं, केंद्र चाहे तो उनका भी उद्घाटन कर ले.'

Source - Aaj Tak 

Follow by Email