कैलिफोर्निया में भीषण आग, 44 मरे, कई सेलिब्रेटी के...



अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. आग इतनी भीषण है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने इसे गंभीर आपदा घोषित कर दिया है. आग की चपेट में आने से कई सेलिब्रेटी के लग्जरी घर भी तबाह हो गए हैं.

कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग की घटना में हॉलीवुड हस्तियों माईली सायरस और जेरार्ड बटलर के घर तबाह हो गए हैं. जबकि फिल्मकार गुइलेरमो डेल टोरो के घर को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. सायरस ने रविवार को ट्विटर पर पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की.

आईएएनएस के मुताबिक, प्रबंधन अधिकारी शेरिफ कोरी एल. हॉनिया ने बताया कि 44 में से 42 की मौत उत्तरी कैलिफोर्निया के कैंप फायर में व दो की मौत मालिबू के वूल्सी फायर में हुई है. वहीं उत्तरी कैलिफोर्निया के पैराडाइज शहर में लगभग 200 से ज्यादा लोग लापता हैं.
पैराडाइज शहर में आठ नवंबर की सुबह लगी आग ने पूरे शहर को तबाह कर दिया है. करीब 7200 इमारतें तबाह हो गई हैं. आग लगभग 1,17,000 एकड़ में फैली है. 

कैलिफोर्निया फायर विभाग के अनुसार, हिल फायर के नाम से प्रसिद्ध तीसरी जगह लगी आग ने वेंचुरा काउंटी में 4,500 एकड़ क्षेत्र को तबाह कर दिया.

न्यूयार्क टाइम्स ने राष्ट्रीय मौसम सेवा के हवाले से बताया कि दक्षिणी कैलिफोर्निया शहर में स्थिति और बदतर होने की संभावना है जहां वूल्सी और हिल फायर सक्रिय है.

Source - Aaj Tak

Follow by Email