अपने डेब्यू टेस्ट में ही पांच विकेट लेकर एक नया वि...



वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की तरफ से नईम हसन ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही नईम ने वो कमाल कर दिया जो दुनिया के किसी भी गेंदबाज ने नहीं किया था। अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले नईम दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज यानी सबसे कम उम्र के बॉलर बन गए हैं। 

नईम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर नईम हसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के जरिए अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। अपने शुरुआत टेस्ट मैच में ही नईम ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाते हुए मैच की पहली पारी में ही पांच विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस तरह से नईम दुनिया के पहले ऐसे ऑफ स्पिनर बन गए जिन्होंने सबसे कम उम्र में अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में ही पांच विकेट लिए। नईम ने ये कमाल 17 वर्ष 355 दिन की उम्र में किया।


नईम की ऐसी रही गेंदबाजी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में नईम की गेंदबाजी काफी घातक रही। उन्होंने 14 ओेवर में 61 रन देकर 5 विकेट लिए। नईम की इस घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की पहली पारी 264 रन पर ही सिमट गई और उनकी टीम यानी बांग्लादेश को पहली पारी में 78 रन की अहम बढ़त हासिल हुई। नईम ने वेस्टइंडीज के जिन बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया उनमें सुनील अंबरीस, रोस्टन चेज, देवेंद्र बिशू, केमार रोच और वारिकन शामिल थे। 

इस वजह से मिली टीम में एंट्री

नईम को बांग्लादेश की टीम में एंट्री ने अच्छे घरेलू प्रदर्शन के आधार पर मिली है। उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 48 विकेट लिए हैं। हाल ही में उन्होंने ढ़ांका डिविजन के खिलाफ चितगौंग डी के लिए खेलते हुए 106 रन देकर 8 विकेट लिए थे। इन दिनों घरेलू स्तर पर वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। नईम गेंदबाजी के साथ-साथ ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 

Source - Jagran 

Follow by Email