विराट पर बरसा भारत का ये पूर्व दिग्गज, कहा एक ही आ...



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दौरे की शुरुआत कुछ ही दिन में होनी वाली है, टीम इंडिया इसके लिए पूरी तरह तैयारी भी कर रही है लेकिन इसी बीच भारत के दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने विराट कोहली के ऊपर हमला किया है। बेदी ने कोहली के एकाधिकार पर कड़ी टिप्पणी की है। बेदी ने कहा कि मेरे हिसाब से एक ही आदमी सब कुछ कर रहा है और हम यह होने भी दे रहे हैं।

बेदी ने अनिल कुंबले और कोहली विवाद को भी याद करते हुए कहा कि देखिए उसके साथ क्या हुआ, वह तो उसका बड़प्पन है कि वह चुपचाप इस्तीफा देकर चला गया। आपको बता दें कि कोहली और कुंबले के बीच जून 2017 में विचारों के मतभेद के चलते काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था, उस समय चैंपियंस ट्रॉफी चल रही थी और टीम इंडिया फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार गई थी। टूर्नामेंट खत्म होते ही अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी मुख्य वजह विराट कोहली को ही माना गया था।


इसके बाद रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया गया और विराट और शास्त्री की जोड़ी में अच्छा तालमेल देखा जा रहा है। इसके अलावा बेदी ने भारत के ऑस्ट्रेलिया में जीत की संभावना के बारे में बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम काफी अच्छी है लेकिन हमे ये भी याद करना चाहिए कि ये वही टीम है जो साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड गई थी लेकिन वहां क्या हुए ये हम सभी को पता है।

बेदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भले ही दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी ( स्मिथ और वॉर्नर) के बिना खेल रही है लेकिन कोई भी टीम दो खिलाड़ियों के दम पर नहीं बनती है। आप देखिए हमारी टीम भी तो केवल विराट कोहली से बनी हुई है, टीम में सब कुछ कोहली ही कर रहे है। 

इसके अलावा बेदी ने कहा कि आप सोचिए हम विराट को ऊपर कितना दबाव बना रहे हैं, बतौर खिलाड़ी और कप्तान वही हर बार टीम का नेतृत्व करता है। मेरे हिसाब से शायद ही कोई खिलाड़ी कोहली जितना आक्रामक है लेकिन उसकी और टीम की आक्रामकता में फर्क है। उसी तरह बल्लेबाज विराट और कप्तान विराट में जमीन आसमान का फर्क है।

Source - Jagran

Follow by Email