IRCTC घोटाला: राबड़ी-तेजस्‍वी कोर्ट में पेश, खराब ...



बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव आज फिर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आईआरसीटीसीघोटाला मामले में पेश हुए. हालांकि, पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की सेहत खराब होने की वजह से कोर्ट में पेशी नही हो सकी.
आईआरसीटीसी मामले में कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से आधा घंटा पहले ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी, प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कोर्ट पहुंच गए थे. उनके अलावा अन्य आरोपी भी कोर्ट मे पेश हुए.

हालांकि, पटियाला हाउस कोर्ट को रांची जेल के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी लालू प्रसाद यादव की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है. जिसकी वजह से उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आज कोर्ट में पेश कराना मुमकिन नहीं हो पा रहा है.

इसके बाद कोर्ट ने रांची जेल प्रशासन को निर्देश दिया कि अगली सुनवाई यानी 20 दिसम्बर को जेल या फिर अस्पताल से लालू यादव को पेश कराया जाए.

आईआरसीटीसी केस में लालू यादव की जमानत याचिका पर उनकी खराब तबीयत के चलते दो बार सुनवाई टाली जा चुकी है. हालांकि, पिछली सुनवाई के दौरान पटियाला हाउस कोर्ट से लालू यादव को छोड़कर मामले में सभी आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिल गई थी. सभी को कोर्ट ने सीबीआई और ईडी दोनों मामले में जमानत दे दी थी.

मामले में आज ईडी द्वारा कोर्ट में दाखिल किए गए अपने जवाब में तेजस्वी यादव और राबड़ी यादव समेत सभी आरोपियों को मिली अंतरिम जमानत का विरोध किया है.

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी मामले में सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियां जांच कर रही है. जहां ईडी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच कर रही है तो वही, सीबीआई निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने और लालू रेल के मंत्री रहते अपने पद का दुरुपयोग करने के मामले में जांच कर रही है.

Source - Aaj Tak 

Follow by Email