दुनिया की सबसे बड़ी शार्क से हुआ गोताखोर का सामना, 2500 किलो वजन

दुनिया की सबसे बड़ी शार्क से हुआ गोताखोर का सामना, 2500 किलो वजन

हवाई तट से कुछ दूरी पर गोताखोरों का सामना एक विशालकाय सफेद शार्क मछली से हो गया. इसे अब तक की सबसे बड़ी शार्क माना जा रहा है. मादा प्रजाति की 20 फुट (6 मीटर) लंबी यह शार्क मंगलवार को नजर आई और यह रिकॉर्ड में दर्ज सबसे बड़ी व्हाइट शार्क मछली 'डीप ब्लू’ जैसे ही नजर आ रही है. ओहाऊ तट से दूर यह अन्य शार्क मछलियों के साथ एक मरी हुई शार्क को खा रही थी.
इस दिलचस्प घटना के बारे में एक गोताखोर ओशन रामसे ने होनोलुलु स्टार एडवाइजर अखबार को बताया, ‘हमने कुछ टाइगर शार्क देखीं, फिर वह आई और अन्य सारी शार्क इधर-उधर चली गईं और फिर वह हमारी नाव को छूते हुए गुजरी.' रामसे ने बताया कि इस शार्क की उम्र कम से कम 50 साल लग रही थी और उसका वजन 2500 किलो था. वह बेहद विशालकाय लग रही थी और मुमकिन है कि वो गर्भवती थी. 'डीप ब्लू' शार्क इससे पहले मेक्सिको से कुछ दूर गुआडालूप द्वीप के आसपास नजर आई थी.
ओशन रामसे ने इंस्टाग्राम पर शेयर पोस्ट करते हुए शार्क और समुद्र को बचाने की भी अपील की है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा प्लास्टिक कचरे से समुद्र को बचाने की जरूरत है ताकि समंदर की डॉक्टर कही जाने वाली इन शार्क को बचाया जा सके. फिलहाल ये बीमार, घायल और मरने के करीब हैं. शार्क का मीट खाना न सिर्फ आपकी सेहत के नुकसान पहुंचाएगा बल्कि इससे इको सिस्टम को भी गंभीर खतरा होता है.
Source - Aaj Tak 

Follow by Email