लोकसभा चुनाव के लिए 8 लाख से ज्यादा ‘विजय प्रमुख’ नियुक्त करेगी AAP

लोकसभा चुनाव के लिए 8 लाख से ज्यादा ‘विजय प्रमुख’ नियुक्त करेगी AAP

नए साल की शुरुआत के साथ ही आम आदमी पार्टी ने कई राज्यों में 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वो 15 फरवरी तक दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की सभी सीटों पर तमाम उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देगी.
आम आदमी पार्टी 2014 की तरह इस बार सभी सीट पर चुनाव नहीं लड़ेगी. पार्टी फिलहाल दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोआ और चंडीगढ़ की 33 सीटों पर फोकस कर रही है. इनमें दिल्ली की 7, पंजाब की 13, हरियाणा की 10, गोआ में 2 और चंडीगढ़ की 1 सीट शामिल है.
पार्टी ने पंजाब में फिलहाल कुल 13 लोकसभा में से 5 पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं जबकि दिल्ली में कुल 7 में से 5 सीट पर पहले ही प्रभारी घोषित हो चुके जो संभावित उम्मीदवार भी हैं. बाकी राज्यों में संगठन को रिपोर्ट देनी होगी, जिस पर पार्टी नेतृत्व रिपोर्ट आने के बाद फैसला करेगा कि चुनाव उन राज्यों में लड़ा जाए या नहीं.
दिल्ली में संगठन के साथ चुनावी रणनीति पर केजरीवाल की बैठक
दिल्ली में आम आदमी पार्टी 10 जनवरी के बाद तीसरे फेज़ का अभियान शुरू करेगी. इसके तहत सातों लोकसभा क्षेत्र के संगठन के साथ बैठक में खुद अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार की रणनीति बनाएंगे. 10 जनवरी को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा, 11 जनवरी नई दिल्ली लोकसभा, 12 जनवरी को पूर्वी दिल्ली व चांदनी चौक, 13 जनवरी को नॉर्थ ईस्ट व नॉर्थ वेस्ट और 15 को पश्चिमी दिल्ली की मीटिंग होगी. प्रत्येक मीटिंग में 800 लोग होंगे जिसमे बूथ स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे.
हरियाणा और पंजाब में केजरीवाल करेंगे रैली
4 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हरियाणा के चरखी दादरी में रैली करेंगे. 5 जनवरी से लेकर 9 जनवरी तक केजरीवाल हरियाणा के 10 लोकसभा सीटों कें पदधिकारियों के साथ डोर टू डोर को लेकर बैठक करेंगे और 10 जनवरी से पूरे हरियाणा में पार्टी डोर टू डोर प्रचार लॉन्च कर देगी. इसके अलावा अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी को पंजाब के संगरूर, 29 जनवरी को आनंदपुर साहिब और 2 फरवरी को अमृतसर में रैली करेंगे.
दिल्ली और पंजाब में AAP के 'विजय प्रमुख'
आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में विजय प्रमुख नियुक्त करेगी. विजय प्रमुख का काम होगा अपने इलाके के केवल 10 घरों पर फोकस करना. विजय प्रमुख का काम होगा कि वोटिंग से एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी की 'वोट पर्ची' उन 10 घरों में पहुंचाना और जिन 10 घरों की ज़िम्मेदारी दी गई उनसे लोगों को निकालकर वोट डलवाना. AAP दिल्ली में 3,62,500 और हरियाणा में 4,62,500 विजय प्रमुख नियुक्त करेगी.
Source - Aaj Tak

Follow by Email