12 मिराज फाइटर का अटैक, PAK में गिराया 1000kg का बम

12 मिराज फाइटर का अटैक, PAK में गिराया 1000kg का बम

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की खबरें आ रही हैं. भारत के 12 मिराज 2000 जेट ने पाकिस्तान में 1000 किलो के बम गिराए हैं. हालांकि, अब तक भारतीय वायुसेना की ओर से पुष्टि नहीं की गई है.
सूत्रों के आधार पर कहा जा रहा है कि मिराज फाइटर जेट ने पाकिस्तान के आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. पाकिस्तान की सेना ने खुद इस बात को स्वीकारा है कि भारत के विमान सीमापार कर पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसे.
देर रात करीब 3.30 बजे भारतीय जेट ने पाकिस्तान के भीतर कार्रवाई की. जैश और अन्य आतंकी संगठनों के लॉन्च पैड को टारगेट किया गया. पुलवामा हमले के बाद से ही भारत की ओर से बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए जा रहे थे.
आतंकी ठिकानों पर हमले में कितना नुकसान पहुंचा है, इसका अभी ठीक-ठीक आंकलन किया जाना बाकी है. कश्मीर में एलओसी पर तनाव की स्थिति हो रही है. एयरफोर्स बेस में हाई एक्टिविट देखी जा रही है.
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा- अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है. लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है.
पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ कमर चीमा ने कहा कि अभी हमें भी पाकिस्तानी सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार है. उन्होंने कहा कि भारतीय सरकार चुनाव को देखते हुए इस प्रकार का माहौल बना रही है.
मंगलवार तड़के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा, 'भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.'
Source - Aaj Tak

Follow by Email