परफेक्ट ब्रा खरीदने के 10 आसान टिप्स

परफेक्ट ब्रा खरीदने के 10 आसान टिप्स



परफेक्ट ब्रा (Perfect Bra) खरीदने (Buying) के 10 आसान टिप्स (Easy Tips) आपको सही ब्रा (Right Bra) खरीदने में मदद करेंगे. क्या आप जानती हैं कि लगभग 80% महिलाएं ग़लत माप की ब्रा पहनती हैं. ब्रा का ग़लत चुनाव न स़िर्फ आपकी अच्छी-ख़ासी ड्रेस का लुक बिगाड़ सकता है, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक साबित हो सकता है. यदि आप नहीं जानतीं कि सही ब्रा कैसे ख़रीदें, तो परफेक्ट ब्रा खरीदने के 10 आसान टिप्स आपके बहुत काम आएंग. अपनी बॉडी शेप और साइज़ के हिसाब से परफेक्ट ब्रा कैसे ख़रीदें, जानने के लिए फॉलो करें परफेक्ट ब्रा खरीदने के 10 आसान टिप्स और हमेशा पहनें सही ब्रा.
परफेक्ट ब्रा खरीदने के 10 आसान टिप्स:
1) बहुत टाइट या लूज़ ब्रा पहनने से आउटफ़िट की ख़ूबसूरती बिगड़ जाती है इसलिए हमेशा सही साइज़ की ब्रा ख़रीदें.
2) आपकी ब्रा की फिटिंग ऐसी होनी चाहिए कि शोल्डर स्ट्रैप और बेल्ट में से एक-दो उंगली आसानी से अंदर जा सके.
3) हैवी बस्ट वाली कई महिलाओं को छोटे साइज़ की ब्रा पहनने की बजाय मिनिमाइज़र ब्रा ट्राई करनी चाहिए.
4) प्लस साइज़ (मोटी) महिलाओं के लिए कॉर्सेट बेस्ट ऑप्शन है. इवनिंग वेयर्स के साथ कॉर्सेट पहनने से ब्रेस्ट को सपोर्ट और अपर बॉडी का परफेक्ट शेप मिलता है.
5) छोटे ब्रेस्ट वाली महिलाएं बड़े साइज़ की ब्रा पहनने की बजाय पैडेड, मैक्सिमाइज़र, पुश-अप आदि ब्रा ट्राई कर सकती हैं.
6) यदि आपका बस्ट साइज़ छोटा है और आप ऐसी ड्रेस पहन रही हैं, जिसमें क्लीवेज नज़र आ रहा है, तो उस ड्रेस के साथ पुशअप ब्रा पहनें. इससे दोनों ब्रेस्ट के बीच का गैप भर जाएगा और बॉडी को परफेक्ट शेप मिलेगा.
7) यदि आप बैकलेस या ऑफ शोल्डर वन पीस ड्रेस पहन रही हैं, तो उसके साथ बैकलेस ब्रा कप्स पहनें. ये ब्रेस्ट पर चिपक जाते हैं, जिससे ब्रेस्ट को सपोर्ट और बॉडी को परफेक्ट शेप मिलता है. ऐसे ज़्यादातर आउटफिट्स के साथ कप अटैच्ड होते हैं.
8) ऑफिस में फॉर्मल वेयर्स के साथ हमेशा फुल कप ब्रा ही पहनें. इसके अंडरवायर्ड कप्स ब्रेस्ट को हर तरफ़ से सपोर्ट देते हैं और अपर बॉडी शेप में नज़र आती है.
9) कई ब्रा ऐसी भी होती हैं, जिनके स्ट्रैप को निकाला भी जा सकता है और दुबारा जोड़ा भी जा सकता है, आप अपनी सुविधानुसार ऐसी ब्रा का चुनाव कर सकती हैं.
10) कप और बेल्ट का सही साइज़ देखकर ही ब्रा ख़रीदें, जैसे- यदि आप दुबली-पतली हैं, लेकिन आपका बस्ट साइज़ ज़्यादा है, तो आपके कप और बेल्ट के साइज़ में भी ज़्यादा फ़र्क होगा. यदि आप 38 साइज़ की ब्रा पहनती हैं, तो आपको कप के साइज़ के हिसाब से 38 साइज़ में भी ए, बी, सी या डी का चुनाव करना होगा.
Source - Mari Saheli

Follow by Email