5 दिन बाद बंद हो जाएगी PNB की सर्विस, करोड़ों ग्राहकों पर होगा असर

5 दिन बाद बंद हो जाएगी PNB की सर्विस, करोड़ों ग्राहकों पर होगा असर

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक ने एक ऐसी सर्विस बंद करने का ऐलान किया है जिसका असर करोड़ों ग्राहकों पर पड़ने की आशंका है. आइए जानते हैं कि आखिर क्‍या है वो सर्विस...

दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक ने 30 अप्रैल से अपनी एक खास सर्विस PNB Kitty (पीएनबी किटी ) को बंद करने की बात कही है. पीएनबी किटी एक डिजिटल वॉलेट है. इसके जरिए पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन करते हैं.
इसके अलावा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की जगह पीएनबी किटी से पेमेंट की जा सकती है. आसान भाषा में समझें तो यह पेटीएम या मोबिक्‍विक की तरह का वॉलेट है. इसमें नेटबैंकिंग का पासवर्ड या कार्ड की जानकारी आदि सुरक्षित रहती है.
क्‍या कहा बैंक ने
पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को बताया है कि वह पीएनबी किटी में पड़े पैसे 30 अप्रैल तक या तो खर्च कर लें या फिर IMPS के जरिए अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लें. इसका मतलब यह हुआ कि अगर आपने बैंक की बात नहीं मानी तो 30 अप्रैल के बाद वॉलेट में पड़ा आपका पैसा फंस सकता है.
पीएनबी किटी वॉलेट के जरिए मोबाइल नंबर के जरिए वॉलेट टू वॉलेट ट्रांसफर के अलावा बैंक अकाउंट में IMPS के जरिए ट्रांसफर की सुविधा दी जाती है.
इसके अलावा मोबाइल/डीटीएच टीवी रिचार्ज, ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन और यूटिलिटी बिल पेमेंट ट्रांजेक्शन भी किया जा सकता है. इसी के साथ क्यूआर कोड के जरिए भी पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है.
बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगर वॉलेट में बैलेंस जीरो है तो अकाउंट बंद हो जाएगा. अगर वॉलेट में बैलेंस बचा है तो यूजर उसे खर्च कर लें या किसी दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर लें. बैंक की इस सुविधा के बारे में विस्‍तार से जानकारी के लिए https://www.pnbindia.in/PNB-Kitty.html लिंक पर क्‍लिक करें.
Source - Aaj Tak

Follow by Email